scriptबांग्लादेश बॉर्डर पर रोहिंग्या को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है PAK, 1 करोड़ का फंड जारी | PAK is giving terror training to Rohingya on Indo-Bangladesh border more than 1 crore funds released | Patrika News
विविध भारत

बांग्लादेश बॉर्डर पर रोहिंग्या को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है PAK, 1 करोड़ का फंड जारी

बाॅर्डर पर 40 रोहिंग्या को ट्रेनिंग दे रहा है आईएसआई
रोहिंग्या को बरगलाने के लिए स्लीपर सेल सक्रिय
रोहिंग्या को किया जा रहा है रेडिक्लाइज

नई दिल्लीJan 09, 2020 / 12:05 pm

Dhirendra

border forces

सीमा पर सेना के जवान।

नर्इ दिल्ली। भारत के खिलाफ पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज अाने को तैयार नहीं है। अब पाकिस्तान भारत के खिलाफ बांग्लादेश बॉर्डर पर पाकिस्तान बड़ी साजिश रच रहा है। बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश ( जेएमबी ) को पाकिस्तान फंडिंग कर रहा है। इस फंड का इस्तेमाल जेएमबी रोहिंग्याआें को आतंकी ट्रेनिंग देने में कर रहा है।
1 करोड़ की शुरुआती फंडिंग

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रह रहे 40 रोहिंग्याआें को ट्रेनिंग दे रहा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद और हाफिज सईद की संस्था फलाह-ए-इंसानियत के कई एजेंट भी रोहिंग्या को रेडिक्लाईज करने के लिए कॉक्स बाजार के इलाके में सक्रिय हैं। रोहिंग्याआें को ट्रेनिंग देने के लिए पहली किस्त में 1 करोड़ से ज्यादा फंड आया है।
खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर

खुफिया रिपोर्ट के हिसाब से जेएमबी और रोहिंग्या के आतंकी कनेक्शन की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ( बीएसएफ ) और रॉ को अलर्ट किया गया है। इसी के साथ, बीएसएफ की रिपोर्ट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और रोहिंग्याओं की साठगांठ का खुलासा हुआ है. बीएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, जैश के हैंडलर्स रोहिंग्याओं को रेडिक्लाईज कर रहे हैं।
आर्इएसआर्इ रोहिंग्याआें को बरगला रहा है

जानकारी के हिसाब से जैश-ए-मोहम्मद के बांग्लादेश में मौजूद हैंडलर मौलाना यूनुस ने हाल में चार रोहिंग्याओं को आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी है। बांग्लादेश में हरिनमारा की पहाड़ियों में रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में इस समय हजारों की संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी मौजूद हैं। इन रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत के खिलाफ आतंक की राह में झोंकने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई बांग्लादेश में ऐक्टिव जैश स्लीपर सेल के जरिए बरगलाने की कोशिश कर रहा है।

Home / Miscellenous India / बांग्लादेश बॉर्डर पर रोहिंग्या को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है PAK, 1 करोड़ का फंड जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो