scriptकश्मीर: सीमा पर पाक सेना की ओर से ऐसे किया जाता है सीजफायर का उल्लघंन, वीडियो में कैद हुई घटना | Video: Pak violates ceasefire 2 jawans five injured in Poonch Kashmir | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: सीमा पर पाक सेना की ओर से ऐसे किया जाता है सीजफायर का उल्लघंन, वीडियो में कैद हुई घटना

कश्मीर के पुंछ स्थित केजी सेक्टर में पाक सेना ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लघंन कर गोलीबारी शुरू कर दी।

नई दिल्लीOct 13, 2017 / 10:07 am

Mohit sharma

kahsmir

नई दिल्ली। कश्मीर के पुंछ स्थित केजी सेक्टर में पाक सेना ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लघंन कर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके चलते भारतीय सेना ने भी जवाबी फायरिंग की। दोनों ओर से हुई मुठभेड़ में सेना एक जवान शहीद हो गया। इस दौरान सेना के साथ काम करने वाले एक पोर्टर की भी मौत हो गई। जबकि दोनों ओर से जारी गोलीबारी में सेना के पांच अन्य जवान व एक पोर्टर भी जख्मी हो गए। घायल होने वाले जवानों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारतीय चौकियों पर हमला

वहीं दूसरी ओर पाक सेना ने खड़ी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। जिसके जवाब में उतरे भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर दुश्मन सेना को करारा जवाब दिया। हालांकि दोनों ओर से हुई मुठभेड़ में किसी नुकसान की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। नॉर्थ कमान के प्रवक्ता कर्नल एनएन जोशी ने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान शहीद व एक पोर्टर की मौत हुई है। शहीद की पहचान सिपाही टीके रेड्डी निवासी आंध्र प्रदेश के रूप में हुई है। वहीं पोर्टर मुहम्मद जाहिर मंजाकोट (राजौरी) का रहने वाला था।

अचानक शुरू की गोलीबारी

जानकारी के मुताबिक केजी सेक्टर में सरला पोस्ट के पास कॉंस्टेबल टीके रेड्डी व पोर्टर मुहम्मद जाहिर खच्चर पर सामान लेकर जा रहे थे। तभी पाक सेना ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें सिपाही टीके रेड्डी शहीद व पोर्टर की मौत हो गई। गोलीबारी में सिपाही कैदार गोरी शंकर, सिपाही नितेश नरे, सिपाही रूप नार बाबा साहिब, नायक आर मुन्तपोंदी, सिपाही नरेंद्र कुमार व सेना का पोर्टर मुहम्मद इसाक घायल हो गए। आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्धविराम का उल्लघंन किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस साल पाकिस्तान की ओर से 600 से भी अधिक बार सीजफायर का उल्लघंन किया जा चुका है। हालांकि इस दौरान भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का उसे मुहंतोड़ जवाब दिया है।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: सीमा पर पाक सेना की ओर से ऐसे किया जाता है सीजफायर का उल्लघंन, वीडियो में कैद हुई घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो