scriptनहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, LoC पर तैनात किए 150 स्नाइपर तो उरी में की गोलीबारी | Pakistan Army Deployed 145 Sniper at LOC and ceasefire violation Uri | Patrika News
विविध भारत

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, LoC पर तैनात किए 150 स्नाइपर तो उरी में की गोलीबारी

पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारतीय सेना को अलर्ट कर दिया गया है।

नई दिल्लीFeb 22, 2018 / 01:06 pm

Kapil Tiwari

ceasefire violation

Pak army Sniper

एलओसी/श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकतों से हालात ऐसे बन चुके हैं कि कहना गलत नहीं होगा भारत और पाकिस्तान के बीच कभी भी युद्ध के हालात पैदा हो सकते हैं। आए दिन बॉर्डर पर गोलीबारी और घाटी में आतंकी हमलों के जरिए पाकिस्तान भारत को उकसा रहा है। इस बीच सीमा पर पाकिस्तान की एक और हरकत के बारे में जानकारी मिली है, जिसके जरिए वो भारतीय सेना को निशाना बनाने की सोच रहा है। दरअसल, खबरों की मानें तो पाकिस्तान इंडियन आर्मी को टारगेट करने के लिए एलओसी पर स्नाइपर की तैनाती कर चुका है। बताया जा रहा है कि ये पाकिस्तानी सेना और ISI की सोची समझी साजिश के तहत किया जा रहा है।
PAK ने एलओसी पर 145 स्नाइपर्स किए हैं तैनात
खबर है कि पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर भारतीय सेना को निशाना बनाने के लिए और भारत की एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए 145 स्नाइपर्स की तैनाती कर दी है। हालांकि इसके बाद से ही भारतीय सेना को अलर्ट पर रखा गया है। ये स्नाइपर्स पीओके की तरफ तैनात हैं, इनका मुख्य निशाना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ बिम्बर गली, रामपुर, कृष्णा घाटी जैसे क्षेत्रों पर है। Pok में मौजूद ट्रेनिंग कैंप में पाक की “स्पेशल ऑपरेशन टीम ” के साथ ट्रेन किया गया है। पाक आर्मी के साथ आतंकी संगठन लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकियों को स्नाइपर के तौर पर भर्ती किया गया है। इन स्नाइपर्स को पाकिस्तान की मुजाहिद बटालियन के साथ कई जगहों पर तैनात किया गया है।
उरी में तोड़ा सीजफायर
इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने उरी में भी सीजफायर तोड़ा है। उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलीबारी के साथ-साथ मोर्टार भी दागे हैं। पाकिस्तानी फायरिंग का भारतीय सेना भी माकूल जवाब दे रही है। इससे पहले बांदीपुरा में भी सेना और आंतकियों के बीच एनकाउंटर चला था जो कि अब खत्म हो गया है। खबर के मुताबिक, सेना ने 2-3 आतंकियों को घेर लिया था।

Home / Miscellenous India / नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, LoC पर तैनात किए 150 स्नाइपर तो उरी में की गोलीबारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो