scriptपाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने का मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय फौज ने मार गिराए दो 2 सैनिक | Pakistan ceasefire violation in jammu kashmir Indian army killed two pakistani soldier | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने का मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय फौज ने मार गिराए दो 2 सैनिक

– जम्मू-कश्मीर के तंगधार और कंझालवान सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है
– भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है

Dec 21, 2019 / 11:11 am

Kapil Tiwari

indian_army.jpeg

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ से फिर नापाक हरकतें शुरू हो गई हैं। पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान की तरफ से दूसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। जानकारी के मुताबिक, कश्मीर के तंगधार और कंझालवान सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गई है। हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है। बता दें कि पाक सेना ने शुक्रवार की रात को भारतीय चौकियों पर गोलीबार की थी।

भारत में किसी नुकसान की खबर नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो पाकिस्तानी सैनिकों के शव एलओसी पर पड़े हुए भी देखे गए हैं। भारतीय फौज की तरफ से की गई कार्रवाई में एक पाकिस्तानी पोस्ट को भी तबाह किया गया है। पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में भारत को कोई नुकसान नहीं होने की खबर है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1208215049896001536?ref_src=twsrc%5Etfw

इस महीने काफी बार सीजफायर तोड़ चुका है पाकिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से इस महीने में काफी बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है। उत्तरी कश्मीर में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में भारी नुकसान झेलने के बाद शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर लगभग शांत रही थी। यहां बता दें कि गुलाम कश्मीर के अथमुकाम में स्थित पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेड मुख्यालय और एसएसजी यूनिट मुख्यालय को भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान पहुंचा था और उसके कई सैनिक भी मारे गए थे। साथ ही उसके लांचिंग पैड भी तबाह हो गए थे।

सेना प्रमुख ने भी माना, कि बॉर्डर पर हालात हैं खराब

हाल ही में भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी कश्मीर में कुछ बड़ा होने की आशंका जाहिर की थी। सेना प्रमुख के बयान के बाद घाटी में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बॉर्डर पर भी चौंकन्ना है। सेना प्रमुख ने कहा था कि सीमा पर ऐसे हालत हैं कि कभी भी, कुछ भी हो सकता है और भारतीय सेना ऐसी किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Home / Miscellenous India / पाकिस्तान को सीजफायर तोड़ने का मिला मुंहतोड़ जवाब, भारतीय फौज ने मार गिराए दो 2 सैनिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो