scriptडॉक्टरों ने कर दी बाहुबली ब्रेन सर्जरी, फिल्म देखती रही पेशेंट | Patient watches Baahubali as while doctors perform brain surgery | Patrika News

डॉक्टरों ने कर दी बाहुबली ब्रेन सर्जरी, फिल्म देखती रही पेशेंट

Published: Oct 04, 2017 04:40:40 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

आंध्र प्रदेश में एक महिला का जिस वक्त डॉक्टर ब्रेन ट्यूमर का आॉपरेशन कर रहे थे वो बड़े मजे से बाहुबली देख रही थी।

operation theater
नई दिल्ली। बॉलीवुड में धमला मचाने वाली राजामौली की फिल्म बाहुबली सिर्फ मनोरंजन ही नहीं अब एक महिला की जान बचाने के काम भी आई है। फिल्मी थियेटर से निकल कर सीधे ऑपरेशन थियेटर में पहुंच गई। खबर है कि आंध्र प्रदेश में एक महिला का जिस वक्त डॉक्टर ब्रेन ट्यूमर का आॉपरेशन कर रहे थे वो बड़े मजे से बाहुबली देख रही थी। विनाया की सफल ब्रेन सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने इसे बाहुबली ब्रेन सर्जरी का नाम दिया है।
डॉक्टर ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन कर रहे थे और 10 साल की नंदिनी कैंडी क्रश खेल रही थी

ऑपरेशन में मरीज का जगना जरुरी
आंध्रा के गुंटूर में 43 वर्षीय विनाया कुमारी को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत के बाद तुलसी मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर 21 सितंबर को डॉक्टरों ने उनकी ब्रेन सर्जरी करने का फैसला लिया। दिमाग की सर्जरी होने की वजह से विनाया का जगना जरुरी था। लिहाजा डॉक्टरों ने उन्हें फिल्म देखने का ऑफर दिया।
operation theater
ऑपरेशन के दौरान मजे से फिल्म देख रही थीं विनाया
विनाया ने बाहुबली देखने की बात कही। जिसके बाद डॉक्टरों ने लैपटॉप पर फिल्म बाहुबली लगा दी। न्यूरोसर्जन श्रीनिवास के मुताबिक पूरे ऑपरेशन के दौरान विनाया को किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। वो बड़े आराम से अपनी फेवरेट मूवी देख रही थी और गुनगुना रही थी। इस ऑपरेशन का श्रेय फिल्म बाहुबली को भी जाता है।

विनाया बोलीं- काश देर तक होती सर्जरी
अस्पताल से घर पहुंच चुकी विनाया ने इस ऑपरेशन को लेकर एक ऐसी बात कही कि डॉक्टर्स और उनके परिजन हंसने लगे। विनाया ने कहा कि लोग अक्सर ऐसे जटिल ऑपरेशन को जल्दी खत्म होने की दुआ करते हैं लेकिन मैं चाहती थी कि ये सर्जरी देर तक चले, लेकिन डॉक्टरों ने सिर्फ डेढ़ घंटे में ही सर्जरी कर दी। अगर यह सर्जरी कुछ और देर चलती तो मैं पूरी फिल्म देख सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो