scriptचीफ जज के फेयरवैल में नहीं गए जज, बताया-मुगल बादशाह | Patna: Judge avoids farewell of chief judge, calls him Mughal king | Patrika News
विविध भारत

चीफ जज के फेयरवैल में नहीं गए जज, बताया-मुगल बादशाह

पटना हाईकोर्ट में एक जज के मुख्य न्यायाधीश की विदाई पार्टी में शामिल न होने से विवाद खड़ा हो गया है 

Aug 07, 2015 / 01:35 pm

शक्ति सिंह

CBI court

cheque bounced

पटना। पटना हाईकोर्ट में एक जज के मुख्य न्यायाधीश की विदाई पार्टी में शामिल न होने से विवाद खड़ा हो गया है और दोनों जज एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। एल नरसिम्हा रेड्डी 31 जुलाई को मुख्य न्यायाधीश के रूप में अपने पद से रिटायर हुए थे और उनके फेयरवैल में जस्टिस धरिंधर झा ने शामिल होने मना कर दिया।

झा ने रेड्डी को “मुगल बादशाह” बताया और उन पर अनियमिततओं का आरोप लगाया। उन्होंने बिहार बार एसोसिएशन के चेयरमैन अखोरी मंगल चरण श्रीवास्तव को लिखे पत्र में कहाकि, रेड्डी की फेयरवैल पार्टी शामिल होने लायक नहीं है। उन्होंने पूरे हाईकोर्ट प्रशासन और न्यायिक प्रक्रिया को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुप्रशासन अपने चरम पर पहुंच गया और सब डिविजनल कोर्ट स्वेच्छा और दबंगई के व्यवहार से स्थापित की गई और वहां कोई मूलभूत सुविधा भी नहीं है। वे नियम और कानून की कोई परवाह नहीं करते जैसे कोई मुगल बादशाह हैं।

गौरतलब है कि जस्टिस झा अगले महीने रिटायर होंगे। पूर्व जज रेड्डी की फेयरवैल पार्टी का आयोजन बिहार बार एसोसिएशन की ओर से किया गया था।उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि, मीडिया न्यायिक प्रणाली में हो रही गड़बडियों के बारे में नहीं लिखता, आप लोगों को अवमानना का डर रहता है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के नियमों की भी अनदेखी की। उन्होंने नियमों के खिलाफ जाकर आदेश जारी किए।

वहीं जस्टिस रेड्डी ने जस्टिस झा पर पलटवार करते हुए कहाकि उनका रिकॉर्ड काफी संदिग्ध हैं। गंभीर आरोपों के चलते उनका ट्रांसफर हुआ था और खराब सेहत का हवाला देकर वापिस लौटे थे। जब तक मैं वहां था उन्होंने मेरे एक आदेश के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। अब वे ऎसे पत्र लिख रहे हैं, वे निराधार आरोप लगाकर दुर्व्यवहार कर रहे हैं। 

Home / Miscellenous India / चीफ जज के फेयरवैल में नहीं गए जज, बताया-मुगल बादशाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो