scriptPatrika News Wrap: वो खबरें जिन पर आज दिन भर रहेगी नजर | Patrika News Wrap | Patrika News
विविध भारत

Patrika News Wrap: वो खबरें जिन पर आज दिन भर रहेगी नजर

– पीएम मोदी सोमवार को नेशनल वार मेमोरियल का करेंगे उद्घाटन
– रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक आज, हो सकता है बड़ा फैसला
– धारा 35-ए पर सुनवाई आज, जम्मू कश्मीर में तनाव का माहौल
– पुलवामा और उड़ी हमले से जुड़ी जनहित याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
– कुलगाम में शहीद हुए डीएसपी अमन ठाकुर का अंतिम संस्कार
– मनी लॉन्ड्रिंग विवाद में रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई आज, ईडी के सामने हो सकती है पेशी
– अरुणाचल प्रदेश में PRC को लेकर बवाल
– 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स की घोषणा
 

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 09:00 am

Siddharth Priyadarshi

patrika news wrap

Patrika News Wrap: वो खबरें जिन पर आज दिन भर रहेगी नजर

पीएम मोदी सोमवार को नेशनल वार मेमोरियल का करेंगे उद्घाटन

यह स्मारक 22 हजार से अधिक शहीद जवानों के सम्मान में बनाया गया है । देश की राजधानी दिल्ली में शहीदों को सम्मान देने के लिए एक राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाया गया है। इस स्मारक में 22 हजार से अधिक शहीद जवानों के नाम दर्ज किए गए है। सोमवार 25 फरवरी को प्रधानमंत्री इस नेशनल वॉर मेमोरियल का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इस स्मारक को बनाने में 176 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक आज, हो सकता है बड़ा फैसला

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की थल सेना, वायु सेना और नौसेना के प्रमुखों के साथ आज बैठक होगी। इसमें भारतीय दूतावास के अधिकारी भी शामिल होंगे। पुलवामा आतंकी के बाद इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। ये बैठक दो दिन तक चलेगी।

धारा 35-ए पर सुनवाई आज, जम्मू कश्मीर में तनाव का माहौल

पुलवामा हमले के बाद और सोमवार को होने वाली धारा 35-ए पर सुनवाई से पहले कश्मीर में भारी तनाव है। श्रीनगर में कर्फ्यू जैसे हालात है। दुकानें बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ आज कश्मीर बंद रखा गया है। इसका असर श्रीनगर में साफ तौर पर देखा जा सकता है।

पुलवामा और उड़ी हमले से जुड़ी जनहित याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

पुलवामा हमले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में इस बारे में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में पुलवामा और उरी हमलों की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई में जांच आयोग के गठन की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि सेना, खुफिया विभाग और स्थानीय प्रशासन की मदद से उड़ी और पुलवामा की घटनाओं के पीछे और आंतकियों की मदद करने वाले वाले लोगों की भूमिका की जांच हो।

कुलगाम में शहीद हुए डीएसपी अमन ठाकुर का अंतिम संस्कार

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में रविवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए डीएसपी का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और दो सैनिक घायल हो गये हैं। इस दौरान सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

मनी लॉन्ड्रिंग विवाद में रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई आज

मनी लॉन्ड्रिंग विवाद में रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर कोर्ट में आज सुनवाई की उम्मीद जताई जा रही है। वाड्रा ने ईडी के पास मौजूद दस्तावेज उनको उपलब्ध कराए जाने को लेकर यह याचिका दायर की है। उधर ईडी आज वाड्रा से 6वीं बार पूछताछ की तैयारी में है। मनी लांडरिंग के मामले में ईडी अब तक उनसे करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुका है।

अरुणाचल प्रदेश में PRC को लेकर बवाल

अरुणाचल प्रदेश में राज्य के बाहर के 6 समुदायों को स्थायी निवासी होने का सर्टिफिकेट देने के खिलाफ प्रदर्शन तनावपूर्ण हो गया है। जिसके बाद राज्य सरकार ने परमानेंट रेसिडेंट सर्टिफिकेट के विधेयक को वापस ले लिया है। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर बताया कि अरुणाचल प्रदेश सरकार ने छह समुदायों को पीआरसी देने के लिए संयुक्त उच्चाधिकार समिति की सिफारिशों को स्वीकार नहीं करने का आदेश पारित किया है।

91वें एकेडमी अवॉर्ड्स की घोषणा

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सिनेमा अवार्ड आस्कर के विजेताओं से आज परदा उठ जाएगा। कुछ ही देर में 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी जाएगी। इस बार के एकेडमी अवॉर्ड में कई खास बातें हैं जिनमें से एक ये भी है कि इस बार इस अवॉर्ड शो में कोई भी होस्ट नहीं है। ऐसा ऑस्कर के इतिहास में 30 साल बाद हो रहा है।

Home / Miscellenous India / Patrika News Wrap: वो खबरें जिन पर आज दिन भर रहेगी नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो