scriptकोरोनावायरस का असर शाहीन बाग पर, खाली करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका | plea in supreme court to vacate shaheen bagh due to Coronavirus | Patrika News

कोरोनावायरस का असर शाहीन बाग पर, खाली करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 03:41:35 pm

देशभर में लगातार बढ़ रहे Coronavirus से संक्रमित मरीज
दिल्लीः Shaheen Bagh को खाली कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका
PM Narendra Modi बोले- उठाए जा रहे हर जरूरी कदम

supreme court

शाहीन बाग पर भी कोरोनावायरस का असर, सुप्रीम कोर्ट में लगी खाली कराने की याचिका

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Corornavirus ) का असर देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अपनी ओर से हर जरूरी कदम उठाने में जुटी है।
इस बीच जो बड़ी खबर सामने आ रही है वो ये कि दिल्ली में लंबे समय से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे शाहीन बाग को खाली कराने के लिए एक और याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। इस याचिका में कोरोना वायरस को बड़ा कारण बताया गया है।
गुजरात में बहू ने अपनी सास की अर्थी को दिया कंधा, पीछे की वजह दिलचस्प

वहीं दूसरी तरफ कोरोनावायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इस आपदा से निपटने के लिए हम लगातार जरूरी कदम उठा रहे हैं। जिन भी लोगों में इस संक्रमण के लक्षण दिखाए दे रहे हैं उनका बेहतर उपचार प्रथामिकता के साथ किया जा रहा है।
https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के कारण बंद शाहीन बाग को खुलवाने को लेकर एक बार फिर प्रक्रिया तेज हो गई है।

समाजसेवी नंद किशोर गर्ग की तरफ से दायर याचिका में कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए शाहीन बाग को खाली कराने के लिए कहा गया है।
इसके अलावा शाहीन बाग की तर्ज पर देश की अलग-अलग जगहों पर चल रहे प्रदर्शनों को भी हटवाने की मांग की गई है। शाहीन में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है और प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर कब्जा किया हुआ है।
हालांकि इस कब्जे को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पहले ही एक याचिका दाखिल की जा चुकी है, जिसपर सुनवाई भी हो रही है और सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में प्रदर्शन पर बैठे लोगों से बातचीत के लिए तीन वार्ताकार भी नियुक्त किए थे।
कोरोनावायरस को लेकर भारत को मिली ब़ड़ी कामयाबी, आइसोलेट करने में सफल हुआ देश

https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोनावायरस के बढ़ते असर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार अपने ट्वीटर हैंडल के जरिये लोगों से संवाद कर रहे हैं।
पीए मोदी ने साफ कहा है कि इस आपदा से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा जिस तरह देशवासी एकजुट और इस महामारी का मुकाबला कर रहे हैं वो हमारे राष्ट्र की मजबूत भावना को दर्शाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो