scriptPM मोदी की अपील: दीप-मोमबत्ती जरूर जलाना, लेकिन सड़कों पर भीड़ इकट्ठा न करना | Pm Modi Big Appeal to nation dont break social distance during lighting | Patrika News
विविध भारत

PM मोदी की अपील: दीप-मोमबत्ती जरूर जलाना, लेकिन सड़कों पर भीड़ इकट्ठा न करना

Coronavirus को लेकर देश में Lockdown
पांच अप्रैल को पीएम मोदी ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए रोशनी करने की अपील की
रोशनी करने के दौरान लक्ष्मण रेखा बिल्कुल न लांघे- PM

नई दिल्लीApr 03, 2020 / 04:13 pm

Kaushlendra Pathak

pm modi
नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। आलम ये है यह खतरनाक काफी तेजी से फैलता जा रहा है। देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) जारी है और कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने शुक्रवार को तीसरी बार देश को संबोधित किया। पीएम ने एक बार फिर देशवासियों से सामूहिक शक्ति दिखाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पांच अप्रैल को रात में नौ बजे 9 मिनट के लिए सब लोग मिलकर देश को रौशनी से रोशन करें। इस दौरान प्रधानमंत्री ने थाली वाली गलती न करने की चेतावनी भी दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि 5 अप्रैल की रात 9 बजे 9 मिनट तक 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। उन्होंने कहा कि घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा, जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं। हालांकि, इस दौरान पीएम ने लक्ष्मण रेखा न लांघने की सलाह दी। पीएम मोदी ने चेतावनी दी कि आप से सबसे प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाजे, बालकनी से ही इसे करना है। सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है। इसे किसी हालत में नहीं तोड़ना है। उन्होंने साफ कहा कि इस बीमारी का यही एक रामबाण इलाज है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो चुके हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव दोनों का परिचय दिया है वो अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में बंद हैं। लेकिन, हम में से कोई अकेला नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के दौरान शाम पांच बजे पांच मिनट तक के लिए लोगों से थाली, शंख, घंटी बजाने की अपील की थी।

Home / Miscellenous India / PM मोदी की अपील: दीप-मोमबत्ती जरूर जलाना, लेकिन सड़कों पर भीड़ इकट्ठा न करना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो