scriptजापान में हगिबीस टाइफून ने मचाया कहर, पीएम मोदी ने जताया शोक | PM Modi offers condolences on life loss in Japan by super-typhoon Hagibis | Patrika News
विविध भारत

जापान में हगिबीस टाइफून ने मचाया कहर, पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताई संवेदना।
जापान की तैयारियों की सराहना की।
जापान में बाढ़-बारिश से भी आफत। 

 

नई दिल्लीOct 14, 2019 / 09:04 am

अमित कुमार बाजपेयी

Independence Day 2019

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जापान में सुपर-टाइफून हगिबीस के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया है और इस प्राकृतिक आपदा के खिलाफ टोक्यो की ‘तैयारियों’ की सराहना की। जापान में टाइफून हगिबीस के कहर में कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और 100 से ज्यादा घायल हुए हैं।
बड़ी खबरः इसरो की मेहनत लाई रंग, मिल गया डाटा, अब होगा इतना बड़ा काम कि पूरी दुनिया…

पीएम मोदी ने इस संबंध में एक ट्वीट कर लिखा, “मैं जापान में सुपर-टाइफून #Hagibis के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर सभी भारतीयों की ओर से संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं इस प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान और तबाही के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।”
https://twitter.com/hashtag/Hagibis?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने आगे लिखा, “मुझे यकीन है कि जापानी लोगों की तैयारी और मेरे मित्र शिंजो आबे (पीएम) इसके दुष्परिणाम को प्रभावी और तेजी से निपटाएंगे। इस प्राकृतिक आपदा के खिलाफ जापान की तैयारियों की बहुत सराहना की जाती है।”
पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय नौसेना उनकी तुरंत सहायता करने में प्रसन्नता महसूस करेगी।

चंद्रयान-2: ऑर्बिटर ने किया एक और कमाल, हर सैटेलाइट को पीछे कर हासिल की बड़ी सफलता

https://twitter.com/hashtag/Hagibis?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “भारत इस मुश्किल घड़ी में जापान के साथ एकजुटता से खड़ा है। जापान में भारतीय नौसेना के लोग अपनी पूर्वनिर्धारित मुलाकात करने गए थे और वे तुरंत सहायता करने के लिए खुश होंगे।”
अभी-अभीः विक्रम लैंडर से संपर्क से पहले चंद्रयान-2 ऑर्बिटर ने किया सबसे बड़ा काम, इसरो ने दे दी पूरी जानकारी

इस संबंध में वहां की मीडिया ने बताया कि देश भर में कई नदियां रिहायशी इलाकों में बह रही हैं। मध्य, पूर्व और पूर्वोत्तर के इलाके बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में थे, जहां राहत-बचाव अभियान चल रहा है।
https://twitter.com/narendramodi/status/1183299459599327232?ref_src=twsrc%5Etfw
बताया जा रहा है कि हगिबीस तूफान के चलते जापान के प्रमुख द्वीप होंशू के 60 लाख लोगों को वहां से जाने की सलाह दी गई थी। जापानी मौसम एजेंसी (JMA) के मुताबिक शनिवार शाम सात बजे से कुछ पहले ही हगिबीस टाइफून आया। मौसम विभाग ने इबाराकी, तोचिगी, फुकुशिमा, मियागी और निगाटा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की।
इसरो चीफ का बड़ा खुलासा, चंद्रमा पर रात के बाद इसलिए सुबह लाएगी नया सवेरा क्योंकि इन्हें है…

इससे पहले दिन में जापान में रिक्टर पैमाने पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र चिबा-केन क्षेत्र में 80 किलोमीटर की गहराई पर था।

Home / Miscellenous India / जापान में हगिबीस टाइफून ने मचाया कहर, पीएम मोदी ने जताया शोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो