scriptबेल्जियम पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी, रेड कार्पेट पर हुआ स्वागत | PM Modi reached Belgium, will address 5000 Indian | Patrika News
विविध भारत

बेल्जियम पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी, रेड कार्पेट पर हुआ स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हवाईअड्डे पर रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया

Mar 30, 2016 / 03:18 pm

सुनील शर्मा

Up Election 2107

Up Election 2107

ब्रसेल्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में हवाईअड्डे पर रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया। वहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। साथ ही वहां मौजूद भारतीय नागरिकों ने पूरे जोशोखरोश से उनका अभिनंदन किया।

विकास मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विटर पर लिखा, “देश में कदम रखने पर रेड कार्पेट बिछा। ब्रसेल्स पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।”

भारतीय समुदाय के सदस्यों ने भी आगमन पर मोदी का अभिनंदन किया और उनके ऑटोग्राफ लिए। मोदी तीन देशों के अपने दौरे के पहले पड़ाव के तहत बुधवार सुबह बेल्जियम पहुंचे। वह अमरीका और सऊदी अरब का दौरा भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्विटर पर लिखा गया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सुबह-सुबह ब्रसेल्स आगमन। दिन में कई बैठकें व मुलाकात होनी हैं।”

https://twitter.com/narendramodi



https://twitter.com/PMOIndia/status/715107789387882497



ये रहेगा पीएम मोदी का प्रोग्राम
मोदी बुधवार को बेल्जियम दौरे के दौरान देश के प्रधानमंत्री चार्ल्स माइकल के साथ एक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन का आयोजन करेंगे और उसके बाद 13वें भारतीय-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। लंच के बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे बड़े ऑप्टिकल टेलिस्कोप को टेक्निकली एक्टिवेट करेंगे तथा दोनों नेता ज्वॉइंट स्टेटमेंट भी जारी करेंगे। वह दिन में एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के करीब 5,000 लोगों को संबोधित भी करेंगे।

वाशिंगटन के लिए होंगे रवाना
मोदी 31 मार्च को दो दिवसीय चौथे परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अमरीका रवाना होंगे। इस शिखर सम्मेलन का आयोजन अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा कर रहे हैं। वहां से लौटते समय वह दो-तीन अप्रैल को सऊदी अरब में एक द्विपक्षीय यात्रा पर रहेंगे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रहेंगे पीएम मोदी
गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले ही ब्रसेल्स में बम धमाके हुए थे जिनमें कई लोग मारे गए थे तथा काफी घायल भी हो गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए यूरोप पर और हमले करने की धमकी भी दी थी।

Home / Miscellenous India / बेल्जियम पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी, रेड कार्पेट पर हुआ स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो