scriptपीएम मोदी की 106 वर्ष की महिला के सामने सिर झुकी तस्वीर चर्चा में, पद्मश्री से हो चुकी हैं सम्मानित | PM Modi's bowed head in front of 106-year-old woman | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी की 106 वर्ष की महिला के सामने सिर झुकी तस्वीर चर्चा में, पद्मश्री से हो चुकी हैं सम्मानित

Highlights

पीएम मोदी सिर झुकाए और हाथ जोड़े आशीर्वाद लेते हुए दिख रहे हैं।
1914 में जन्मी पप्पाम्मल तमिलनाडु में ऑर्गेनिक खेती काफी पहले से करती आ रही हैं।

नई दिल्लीFeb 25, 2021 / 11:19 pm

Mohit Saxena

pappammal and PM Modi

तमिलनाडु की महिला किसान पप्पाम्मल

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तमिलनाडु की महिला किसान पप्पाम्मल (Pappammal)के साथ की एक तस्वीर को लेकर चर्चा में हैं। इस तस्वीर में वृद्ध महिला के सामने पीएम मोदी सिर झुकाए और हाथ जोड़े आशीर्वाद लेते हुए दिख रहे हैं।
सोशल मीडिया और ओटीटी प्लेटफार्मों को बनाया जाएगा जिम्मेदार, केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन

पीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में लिखा है-आज कोयंबटूर में असाधारण पप्पाम्मल जी से मिलने का मौका मिला। उन्हें खेती और ऑर्गेनिक फार्मिंग के क्षेत्र में अद्वितीय काम के लिए इस साल पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
1914 में जन्मी पप्पाम्मल तमिलनाडु में ऑर्गेनिक खेती काफी पहले से करती आ रही हैं। उन्हें राज्य में ऑर्गेनिक फार्मिंग के प्ररेणा स्रोत के रूप में जाना जाता है। वे तमिलनाडु एग्रिकल्चर यूनिवर्सिटी से जुड़ी हुई हैं।
इस आयु में भी वो अपने 2.5 एकड़ के खेतों में हर दिन काम करती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पप्पाम्मल डीएमके की सदस्य रही हैं और एम. करुणानिधि की बड़ी प्रशंसक हैं।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। पीएम मोदी ने एक हफ्ते पहले राज्य की यात्रा की थी। तीन घंटों के लिए चेन्नई पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने तब आध्यात्मिक गुरु बंगारू आदिगाल (Bangaru Adigal) से मुलाकात की थी।
80 वर्षीय आदिगाल तमिलनाडु के मशहूर आध्यात्मिक गुरु हैं, इनमें आस्था रखने वाले हर राजनीतिक पार्टियों के लोग शामिल हैं। भाजपा के अलावा अन्य पार्टियों के भी नेता उनसे मिलने पहुंचते रहे हैं। तमिलनाडु के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने भी उनसे मुलाकात की थी।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी की 106 वर्ष की महिला के सामने सिर झुकी तस्वीर चर्चा में, पद्मश्री से हो चुकी हैं सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो