scriptPM Modi said on Jan Aushadhi Day. 3600 crores annually saving from cheaper medicines | जन औषधि दिवस पर पीएम मोदी बोले - सस्ती दवाओं से सालाना 3600 करोड़ की बचत | Patrika News

जन औषधि दिवस पर पीएम मोदी बोले - सस्ती दवाओं से सालाना 3600 करोड़ की बचत

Breaking:

  • जन औषधि योजना से गरीबों को लाभ मिल रहा है।
  • हम दस हजार जन औषधि केंद्र का लक्ष्य पूरा करेंगे।

नई दिल्ली

Updated: March 07, 2021 11:40:27 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जन औषधि दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। उन्होंने शिलांग में बने 7500वें जन औषधि केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया।

जन औषधि केंद्रों का तेजी से हो रहा है विकास
pm modi
जन औषधि केंद्र देशभर के गरीबों के लिए बड़ा सहारा।
पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना से पहाड़ी क्षेत्रों, नॉर्थ.ईस्ट, जनजातीय क्षेत्रों में रहने वाले देशवासियों तक सस्ती दवा देने में मदद मिल रही है। इससे स्पष्ट है कि नॉर्थ-ईस्ट में जन औषधि केंद्रों का तेजी से विस्तार हो रहा है।
11 करोड़ से सैनिटरी नैपकिन बिक चुके हैं

जन औषधि केंद्रों में लोगों को सस्ती दवाइयों के साथ-साथ युवाओं रोजगार भी मिल रहे हैं। साथ ही यह आय का जरिया भी बना है। हमारी बहनों और बेटियों को सिर्फ ढाई रुपए में सैनिटरी पैड उपलब्ध कराए जाते हैं। इससे उनके स्वास्थ्य पर सकारात्मक असर होता है। अब तक 11 करोड़ से ज़्यादा सैनिटरी नैपकिन इन केंद्रों पर बिक चुके हैंं।
दुनिया भारत का लोहा मानने के लिए तैयार

पीएम ने बताया कि आज दुनिया भारत का लोहा मान रही है। जन औषधि योजना से गरीबों को लाभ मिल रह है। गरीबों तक सस्ती दवाएं पहुंच रही हैं। अब हम दस हजार जन औषधि केंद्र का लक्ष्य पूरा करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.