scriptजन औषधि दिवस पर पीएम मोदी बोले – सस्ती दवाओं से सालाना 3600 करोड़ की बचत | PM Modi said on Jan Aushadhi Day. 3600 crores annually saving from cheaper medicines | Patrika News
विविध भारत

जन औषधि दिवस पर पीएम मोदी बोले – सस्ती दवाओं से सालाना 3600 करोड़ की बचत

Breaking:

जन औषधि योजना से गरीबों को लाभ मिल रहा है।
हम दस हजार जन औषधि केंद्र का लक्ष्य पूरा करेंगे।

नई दिल्लीMar 07, 2021 / 11:40 am

Dhirendra

pm modi

जन औषधि केंद्र देशभर के गरीबों के लिए बड़ा सहारा।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जन औषधि दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। उन्होंने शिलांग में बने 7500वें जन औषधि केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया।

https://twitter.com/AHindinews/status/1368431281701232641?ref_src=twsrc%5Etfw
जन औषधि केंद्रों का तेजी से हो रहा है विकास
पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना से पहाड़ी क्षेत्रों, नॉर्थ.ईस्ट, जनजातीय क्षेत्रों में रहने वाले देशवासियों तक सस्ती दवा देने में मदद मिल रही है। इससे स्पष्ट है कि नॉर्थ-ईस्ट में जन औषधि केंद्रों का तेजी से विस्तार हो रहा है।
11 करोड़ से सैनिटरी नैपकिन बिक चुके हैं

जन औषधि केंद्रों में लोगों को सस्ती दवाइयों के साथ-साथ युवाओं रोजगार भी मिल रहे हैं। साथ ही यह आय का जरिया भी बना है। हमारी बहनों और बेटियों को सिर्फ ढाई रुपए में सैनिटरी पैड उपलब्ध कराए जाते हैं। इससे उनके स्वास्थ्य पर सकारात्मक असर होता है। अब तक 11 करोड़ से ज़्यादा सैनिटरी नैपकिन इन केंद्रों पर बिक चुके हैंं।
दुनिया भारत का लोहा मानने के लिए तैयार

पीएम ने बताया कि आज दुनिया भारत का लोहा मान रही है। जन औषधि योजना से गरीबों को लाभ मिल रह है। गरीबों तक सस्ती दवाएं पहुंच रही हैं। अब हम दस हजार जन औषधि केंद्र का लक्ष्य पूरा करेंगे।

Home / Miscellenous India / जन औषधि दिवस पर पीएम मोदी बोले – सस्ती दवाओं से सालाना 3600 करोड़ की बचत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो