scriptपीएम मोदी ने कहाः OROP पर हमने पूरा किया अपना वादा | PM Modi Says I Kept My Promise On OROP | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी ने कहाः OROP पर हमने पूरा किया अपना वादा

दीपावली के मौके पर आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा
कि यह मुद्दा पिछले 40 सालों से लटका हुआ था, लेकिन हमारी सरकार ने
इसे प्राथमिकता में रखकर पूरा किया

Oct 30, 2016 / 07:24 pm

Abhishek Tiwari

PM Modi Celebrates Diwali

PM Modi Celebrates Diwali

शिमला। रविवार को हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में आईटीबीपी के जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन(ओआरओपी) का अपना वादा पूरा किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस वादे की पूर्ति के लिए पहली किश्त के रूप में सरकार ने 5500 करोड़ रुपए जारी भी कर दिए हैं।

ओआरओपी के मुद्दे को हमारी सरकार ने प्राथमिकता में रखकर पूरा किया
दीपावली के मौके पर आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि ओआरओपी का मुद्दा पिछले 40 सालों से लटका हुआ था, लेकिन हमारी सरकार ने इसे प्राथमिकता में रखकर पूरा किया। इस खास मौके पर पीएम ने जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि सुरक्षाबल के जवान ही देश का रक्षा करते हैं।

सुरक्षाबलों के पराक्रम को सलाम करते हैंः पीएम मोदी
प्रधानमंत्री यहां राजधानी शिमला से 270 किलोमीटर दूर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाने यहां आए हैं। इससे पहले मोदी ने ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम में भी ओआरओपी का जिक्र करते हुए कहा था कि वह सुरक्षाबलों के पराक्रम को सलाम करते हैं।

ओआरओपी की पहली किश्त जारी की जा चुकी हैं

पीएम ने कहा कि ओआरओपी कोई 200 या 500 करोड़ रुपये की बात नहीं थी, यह 10,000 रुपये करोड़ की बात थी। मैं प्रधानमंत्री बना तो मैंने इसे पूरा करने का प्रण लिया। लेकिन यह सरकार के लिए संभव नहीं था कि वह एक बार में सारा पैसा चुका सके। इसलिए मैंने पूर्व सैनिकों से गुजारिश की वे चार किश्तों में इस पैसे को स्वीकार करें। चार किश्तों में यह पैसा उन तक पहुंचेगा और 5500 करोड़ पहली किश्त अदा की जा चुकी है।

ग्रामीणों से भी मिले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मामला 40 साल से लटका हुआ था, पूर्व की सरकारों के कुछ लोग ओआरओपी को जानते नहीं थे। इसलिए उन्होंने महज 500 करोड़ रुपये पास किए। इस मौके पर पीएम भारत सियाचीन बॉर्डर के करीब बसे चांगो गांव के ग्रामीणों से भी मुखातिब हुए। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने गांव के लोगों को दिवाली की बधाई दी। यह प्रधानमंत्री का पहले से तय कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था। प्रधानमंत्री ने आईटीबीपी और सेना की डोगरा रेजीमेंट के जवानों के साथ किन्नौर और स्पीति बोर्डर पर समय बिताया और जवानों को मिठाइयां बांटीं।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी ने कहाः OROP पर हमने पूरा किया अपना वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो