script‘जनता कर्फ्यू’ से पहले PM मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो, दिया ये मैसेज | PM Modi shares video on social media before 'Janata Curfew' | Patrika News
विविध भारत

‘जनता कर्फ्यू’ से पहले PM मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो, दिया ये मैसेज

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 288 हो गई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू से फिर एक बार देशवासियों से अपील की है

नई दिल्लीMar 21, 2020 / 01:35 pm

Mohit sharma

v.png

,,

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 288 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 बजे तक भारत में 285 मामले सामने आए थे, जिनमें से 22 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू से फिर एक बार देशवासियों से अलील की है। पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सही सूचनाएं ही शेयर करें और गलत जानकारी देकर खौफ ना फैलाएं।

यही नहीं प्रधानमंत्री कोरोना से बचाव के लिए ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया।

 

dda.png

प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक किए ट्वीट में कहा कि कोरोना वायरस महामारी पर किसी भी प्लेटफॉर्म पर कोई गलत सूचना शेयर न करें।

ऐसा होने से देश में पैनिक की स्थिति पैदा हो सकती है। पीएम ने कहा कि कोविड—19 से जुड़ी सही सूचना साझा करने के लिए भारत सरकार ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।

इस नंबर के माध्यम से लोग भारत सरकार द्वारा प्रमाणित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। आपको बता दें कि वहीं चार लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई और 231 लोगों का इलाज चल रहा है।

बाद में अन्य तीन नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 288 हो गया।

हिमाचल प्रदेश में संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खराब है।

यहां से कुल 52 मामले सामने आ चुके हैं और एक मौत हुई है। इसके बाद केरल में 40 पुष्टि वाले मामलों के साथ स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश से क्रमश: 26 और 24 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार, हवाईअड्डे पर कम से कम 14,59,993 यात्रियों की जांच की गई।

 

 

Home / Miscellenous India / ‘जनता कर्फ्यू’ से पहले PM मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो, दिया ये मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो