scriptत्योहार के समय मंहगी हवाई यात्रा पर पीएम ने जताई चिंता | PM Modi shows concern over high air ticket during festive season | Patrika News
विविध भारत

त्योहार के समय मंहगी हवाई यात्रा पर पीएम ने जताई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्योहारी सीजन में हवाई यात्रा का किराया बढ़ाए जाने
को लेकर चिंता व्यक्त की

Sep 02, 2015 / 05:28 pm

सुभेश शर्मा

Narendra Modi

Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्योहारी सीजन में हवाई यात्रा का किराया बढ़ाए जाने को लेकर चिंता व्यक्त की है। वहीं अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय पीएम मोदी द्वारा चिंता व्यक्त करने के बाद त्योहार के समय बढ़ते किराये को रोकने के तरीके खोजने में जुट गया है। त्योहारों के समय ज्यादा यात्री सफर करते है और ऎसे में हवाई यात्रा भी मंहगी हो जाती है। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने त्योहारी सीजन के समय एयर टिकट के बढ़ते दामों को लेकर चिंता व्यक्त की। साथ ही ये भी पूछा है कि इस मुद्दे को किस तरह से सुलझाया जा सकता है।

अधिकारी ने कहा कि, मंत्रालय मामले को सुलझाने के लिए विक्लपों की तलाश कर रहा है। साथ ही अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री को केरल में ओनम फेस्टीवल के दौरान सूचना मिली की हवाई यात्रा का किराया इस दौरान काफी ज्यादा है। इस दौरान केरल के रहने वाले कई लोग, जोकि मिडल ईस्ट में काम करते हैं अपने परिवार के साथ घर आते हैं और उन्हें हवाई यात्रा के लिए अच्छा खासा पैसा देना पड़ता है।

इससे पहले विमानन कंपनियों द्वारा उड़ान के आखिरी समय में लिए जाने वाले अत्यधिक ऊंचे विमान किराये पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिक उaयन मंत्रालय से इस समस्या का तत्काल निदान करने के लिए कदम उठाने को कहा था। केंद्रीय नागरिक उaयन और पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने गुरूवार को कहा था, प्रधानमंत्री ने त्योहारों के दौरान और उड़ान के आखिरी समय के आसमान छूते किराये पर गहरी चिंता जताई है।

शर्मा ने दो दिन पहले मोदी के साथ एक बैठक का हवाला देते हुए कहा था, हम जल्द ही इस समस्या पर विचार करेंगे। (बैठक में) इससे संबंधित तरीकों पर भी चर्चा की गई। शर्मा यहां भारतीय नागरिक उaयन एवं पर्यटन पर आठवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में बोल रहे थे। सम्मेलन का आयोजन एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने किया था।

Home / Miscellenous India / त्योहार के समय मंहगी हवाई यात्रा पर पीएम ने जताई चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो