scriptदिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, वैक्सीन विकास की गति का लेंगे जायजा | PM Modi to visit Serum Institute, Pune, to take stock of Corona vaccine development | Patrika News

दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, वैक्सीन विकास की गति का लेंगे जायजा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2020 10:13:36 am

Submitted by:

Dhirendra

पीएम मोदी आज करेंगे कोरोना के 3 शोध संस्थानों का दौरा।
कोरोना वैक्सीन की स्थिति का लेंगे जायजा।

pm modi

पीएम मोदी आज करेंगे कोरोना के 3 शोध संस्थानों का दौरा।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के तीन प्रमुख शहरों के दौरे पर हैं। पहले चरण में पीएम मोदी अहमदाबाद के जायडस बायोटेक कैंप पहुंच गए हैं। वहां से पीएम मोदी सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया पुणे के लिए रवाना होंगे। पुणे पहुंचने के बाद पीएम कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड की तैयारियों का जायजा लेंगे। पीएम वहां लगभग एक घंटे तक रुकेंगे। इसके बाद भारत बायोटेक कंपनी हैदराबाद पहुंचकर कोवैक्सीन के निर्माण के बारे जरूरी जानकारी हासिल करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम के साथ कई देशों के राजदूत भी पुणे में वैक्सीन प्रोग्राम को देखने लिए पीएम के साथ मौजूद होंगे। पुणे के विभागीय आयुक्त सौरभ राव ने कहा है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एसपीजी की टीम पुणे पहुंच गई है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि दुनियाभर में कोविड-19 वैक्सीन को लेकर शोध का काम चरम पर है। कई देशों में कोविड-19 वैक्सीन का परीक्षण जारी है। भारत में भी कोरोना के टीके का परीक्षण अंतिम चरण में है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह जानकारी 8 राज्यों के सीएम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में दी थी। पीएम ने मंगलवार को कहा था कि वैक्सीन का काम आखिरी चरण में पहुंच चुका है। वैक्सीन की डोज की मात्रा तय नहीं हुई है और न ही वैक्सीन की कीमत को लेकर कोई जानकारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो