scriptApple के CEO टिम कुक से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | PM Modi will meet Apple's CEO Tim cook on its US Visit | Patrika News
विविध भारत

Apple के CEO टिम कुक से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अपने अमरीका दौरे पर पीएम मोदी करेंगे एप्पल के सीईओ टिम कुक से सैन फ्रांसिस्को में मुलाकात

Sep 16, 2015 / 09:09 am

सुभेश शर्मा

PM Modi rally in Bihar

PM Modi rally in Bihar

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के महीने में अपने अमरीका दौरे के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी इस दौरे पर एप्पल के सीईओ टिम कुक से सैन फ्रांसिस्को में मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि एप्पल भारत में निर्माण क्षेत्र में निवेश करने के बारे में सोच रहा है, जोकि पीएम मोदी के ‘मेक इन इंडियाÓ प्रोजेक्ट के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

तीसरी तिमाही में भारत में एप्पल को अच्छा फायदा हुआ है और उसकी बिक्री 93 फीसदी बढ़ी है, जोकि दक्षिण चीन के बाजार से बेहतर है। दक्षिण चीन में एप्पल की बिक्री में 87 फीसदी ग्रोथ देखने को मिली है। आपको बता देें कि निर्माण सुविधा फॉक्सकॉन से लेता है और फॉक्सकॉन ने हाल ही में वादा किया है कि वह महाराष्ट्र में निर्माण सुविधा में पाच बिलियन डॉलर का निवेश करेगा।

गौरतलब है कि एप्पल से पहले फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस महीने के अंत में अपने मुख्यालय में आने के लिए निमंत्रित दिया था। पीएम मोदी ने जुकरबर्ग का यह निमंत्रण स्वीकार भी कर लिया है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि वह 27 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय समय के अनुसार सुबह दस बजे टॉउनहाल में जुकरबर्ग से मिलेंगे। प्रधानमंत्री ने यह भी लिखा कि जुकरबर्ग से उनकी मुलाकात यादगार होगी और कई मुद्दों पर बातचीत होगी। उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि वे फेसबुक पर इस संबंध में अपने प्रश्न रखें।

इसके अलावा उन्होंने यह भी अपील की है कि लोग नरेंद्र मोदी मोबाइल एप पर भी अपने प्रश्न रख सकते हैं। उनके इन प्रश्नों से उनकी जुकरबर्ग से मुलाकात और यादगार हो जाएगी। गौरतलब है कि मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग लेने के लिए इस महीने के अंत में अमरीका जाने वाले हैं। प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर सर्वाधिक सक्रिय रहने वाले नेताओं में से हैं और इस मंच का वह खासा इस्तेमाल भी करते हैं एवं उसे तवज्जो भी देते हैं।

Home / Miscellenous India / Apple के CEO टिम कुक से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो