scriptPM Modi कल SII प्‍लांट का करेंगे दौरा, कोवैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा | PM Modi will visit the SII plant tomorrow, will review the preparation of covaxine | Patrika News
विविध भारत

PM Modi कल SII प्‍लांट का करेंगे दौरा, कोवैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा

एसआईआई के बाद जायडस कैंपस का भी दौरा करेंगे।
जायडस ने ZyCov-D नाम से वैक्‍सीन बनाई है।

नई दिल्लीNov 27, 2020 / 03:20 pm

Dhirendra

pm modi

एसआईआई के बाद जायडस कैंपस का भी दौरा करेंगे।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। इसके अलावा शनिवार को पीएम हैदराबाद भी जाएंगे। हैदराबाद में भारत बायोटेक का ऑफिस है। बता दें कि सीआईसीआई ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साथ मिलकर Covaxin नाम से स्‍वदेशी कोरोना वैक्‍सीन तैयार की है। फिलहाल कोवैक्सीन का ट्रायल तीसरे फेज में है। इसके अलावा पीएम मोदी का कार्यक्रम अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला की फैसिलिटी सेंटर का भी दौरा करेंगे। जायडस ने ZyCov-D नाम से वैक्‍सीन बनाई है जो जिसका ट्रायल दूसरे चरण में है।
https://twitter.com/ANI/status/1332237681951174657?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही भारत ने यह फैसला भी लिया है कि वो ऑक्‍सफर्ड-एस्‍ट्राजेनेका की वैक्‍सीन के दो फुल डोज वाले ट्रायल डेटा पर विचार करेगी। फुल डोज में वैक्‍सीन 62% तक असरदार थी जबकि डेढ़ डोज देने पर 90% तक असर देखा गया। डोजिंग में गड़बड़ी को लेकर एस्‍ट्राजेनेका के डेटा पर सवाल उठ रहे थे। यह वैक्‍सीन भारत में ‘कोविशील्‍ड’ नाम से उपलब्‍ध होगी।

Home / Miscellenous India / PM Modi कल SII प्‍लांट का करेंगे दौरा, कोवैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो