scriptभारतीय सेना किसी को छेड़ती नहीं, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ती भी नहीं: पीएम मोदी | PM Narendra Modi says India will not hesitate to take steps to safeguard national security | Patrika News
विविध भारत

भारतीय सेना किसी को छेड़ती नहीं, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ती भी नहीं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भविष्य में भी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए प्रत्येक जरूरी कदम उठाया जाएगा।

Jan 28, 2019 / 10:25 pm

Chandra Prakash

PM Narendra Modi

भारतीय सेना किसी को छेड़ती नहीं, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ती भी नहीं: पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकबार फिर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को खुली धमकी दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने दिखाया है कि वह दूसरे के मामलों में दखल नहीं देती, लेकिन अगर कोई भारत पर आक्रमण करता है तो वह हमलावर को नहीं छोड़ती।

‘खुद छेड़ेंगे नहीं और छेड़ने वाले को छोड़ेंगे नहीं’

नेशनल कैडेट कॉर्प (एनसीसी) को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति का समर्थक है, लेकिन भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कोई भी आवश्यक कदम उठाने में नहीं हिचकेगा। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भविष्य में भी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए प्रत्येक जरूरी कदम उठाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सेना ने दिखाया है कि हम पहले किसी छेड़ते नहीं, लेकिन अगर कोई हमें छेड़े तो उसे छोड़ते भी नहीं हैं।

हमारे पास हर तरह की क्षमता: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले साल भारत उन कुछ देशों की एक सूची में शामिल हुआ है, जो हवा, जमीन और पानी से परमाणु हमला कर सकता है और उसके पास रक्षा क्षमताएं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की सोच व कदमों ने दिखाया है कि चाहे कोई भ्रष्ट व्यक्ति कितना भी शक्तिशाली या बड़ा क्यों न हो, वह बचेगा नहीं। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार सशस्त्र बलों व पुलिस सहित सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है।

Home / Miscellenous India / भारतीय सेना किसी को छेड़ती नहीं, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ती भी नहीं: पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो