अदार पूनावाला का महाराष्ट्र सरकार को वादा, 20 मई तक देंगे कोविशील्ड की करीब 1.5 करोड़ खुराक

एसआईआई के प्रमुख अदार पूनावाला ने कहा है कि वो महाराष्ट्र सरकार को 20 मई तक 1.5 करोड़ डोज मुहैया करा देंगे। महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि एसआईआई जब कोविशील्ड देगी, तब ही सरकार 18 प्लस को वैक्सीनेशन की सुविधा दे पाएंगे।

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार अभी तक 18 प्लस का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू नहीं कर पाई है। सरकार ने कहा है कि उसके पास पर्याप्त में वैक्सीन नहीं है। जिसके लिए वो सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को बार-बार वैक्सीन की सप्लाई के लिए बोल रही है। ऐसे में अब एसआईआई के प्रमुख अदार पूनावाला ने कहा है कि वो महाराष्ट्र सरकार को 20 मई तक 1.5 करोड़ डोज मुहैया करा देंगे। महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि एसआईआई जब कोविशील्ड देगी तब ही सरकार 18 प्लस को वैक्सीनेशन की सुविधा दे पाएंगे।

महाराष्ट्र के अलावा यह राज्य भी परेशान
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र सरकार ने कोविड मैनेज्मेंट को लेकर मंत्रीमंडल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में वैक्सीन ना होने को लेकर 18 प्लस के वैक्सीनेशन प्रोग्राम को स्थगित करने का फैसला लिया गया। वैसे में महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडि़शा, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान आदि राज्य वैक्सीन की कमी से परेशान हैं। खास बात तो ये है कि दिल्ली, महाराष्ट्र कर्नाटक, तेलंगाना, ओडि़शा, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि राज्यों की ओर से घरेलू जरूरत को पूरा करने को ग्लोबल टेंडर जारी करने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ेंः- Patrika Positive News : फ्री मास्क और पीपीई किट के साथ जरुरतमंदों को सांसे देने का काम कर रहा है फाउंडेशन

कोरोना की देश में स्थिति
अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 3,62,632 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में एक्टिव केसों की संख्या 37,06,082 हो गई है। अब देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2.37 करोड़ से ज्यादा हो गई है। बीते 24 घंटों में 4128 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 2.58 लाख से ज्यादा हो गई है। अगर बात महारास्ट्र की करेंं तो 46,781 नए मामले सामने आए हैं। जबकि केरल में यह आंकड़ा 43 हजार के पार पहुंच गया है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned