scriptअलर्टः देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, उत्तराखंड में 45 गांवों का संपर्क टूटा | Alert: today possibility of heavy rains in 16 states | Patrika News
विविध भारत

अलर्टः देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, उत्तराखंड में 45 गांवों का संपर्क टूटा

मौसम विभाग ने देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि मूसलाधार बारिश से उत्तराखंड में 45 गांवों का संपर्क टूट गया है।

नई दिल्लीJul 06, 2018 / 08:11 am

mangal yadav

 heavy rain

अलर्टः देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, उत्तराखंड में 45 गांवों का संपर्क टूटा

नई दिल्ली। आज का दिन 16 राज्यों के लिए भारी पड़ सकता है। मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, गुजरात, त्रिपुरा, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर कर्नाटक, भीतरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में मूसलाधार बारिश होने की पूरी संभावना है।
उत्तराखंड के 45 गांवों का संपर्क टूटा
उत्तराखंड में पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है। पिथौरागढ़ के 45 गांवों का संपर्क टूट गया है। जिले के डीएम ने कहा है कि भारी बारिश की वजह से ग्रामीण इलाकों में काफी नुकसान हुआ है। मूसलाधार बारिश के चलते 25 हजार प्रभावित हुए हैं, जबकि तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। डीएम ने बताया कि 45 गांवों में संपर्क स्थापित करने के लिए टूटी सड़कों और पुलों की मरम्मत की जा रही है। डीएम ने कहा है कि हेलीकॉप्टर के लिए इन इलाकों में राशन पहुंचाना जा रहा है।

पूर्वोत्तर में हो रही है अच्छी बारिश
मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वोत्तर समेत देश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश हुई है। मौसम विभाग ने उत्तर कर्नाटक, भीतरी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के लोगों से अपील की है कि बिना जरुरी काम के बाहर न निकलें।

हिमाचल में कम हुई बारिश
हिमाचल प्रदेश में कई दिनों तक भारी बारिश के बाद दक्षिण-पश्चिमी मानसून गुरुवार को नरम हो गया और ज्यादातर इलाकों में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने कहा कि तराई और मध्य पहाड़ी इलाकों में नौ जुलाई तक हल्की या छिटपुट बारिश हो सकती है और उसके बाद भारी बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान में यहां पिछले 24 घंटों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आई है।

Home / Miscellenous India / अलर्टः देश के 16 राज्यों में भारी बारिश की संभावना, उत्तराखंड में 45 गांवों का संपर्क टूटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो