scriptप्रकाश जावड़ेकर का ममता बनर्जी पर निशाना, कुछ लोग बंगाल और भारत में चाहते हैं युद्ध | Prakash javadekar attack on CM Mamata banerjee | Patrika News
विविध भारत

प्रकाश जावड़ेकर का ममता बनर्जी पर निशाना, कुछ लोग बंगाल और भारत में चाहते हैं युद्ध

Highlight
– प्रकाश जावड़ेकर ( Prakash Javdekar ) ने ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) पर किया है हमला
– प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि कोरोना को लेकर बुरा टाइम जा चुका है, लेकिन सावधानी अभी भी जरूरी हैं

नई दिल्लीMay 02, 2020 / 06:13 pm

Kapil Tiwari

Prakash Javdekar attack on CM Mamata Banerjee

Prakash Javdekar attack on CM Mamata Banerjee

नई दिल्ली। एक तरफ तो देश इस वक्त कोरोना वायरस ( coronavirus ) से लड़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ देश के राजनीतिक दल आपस में छींटाकशी करने पर उतारू हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ( West Bengal Govt ) और केंद्र सरकार ( Central Govt ) के बीच बीते कई दिनों से वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ( Prakash Javdekar ) ने इस महामारी में देश के हालत पर बात की। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधा। जावड़ेकर ने ममता बनर्जी का नाम लिए बिना ही कहा कि कुछ लोग भारत और बंगाल के बीच युद्ध चाहते हैं। वहीं, कोरोना के कारण देश की स्थिति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अब इसका सबसे बुरा दौर बीत चुका है, लेकिन हालात पूरी तरह कंट्रोल में आने तक सावधानियां बरती जानी चाहिए।

‘भारत-बंगाल में युद्ध चाहते हैं कुछ लोग’

प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी बातचीत में ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘कुछ लोगों ने भारत और बंगाल के बीच युद्ध करना चुना है। लेकिन सरकार को युद्ध में और बहस में रुचि नहीं है। हमें परेशानियों का हल निकालने में रुचि है। सरकार हर राज्य की मदद करना चाहते हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों केंद्र सरकार और ममता बनर्जी कई बातों पर एक-दूसरे से असहमत नजर आए। पहले तो केंद्र सरकार द्वारा भेजी जा रही कोरोना समीक्षा टीम को ममता में बंगाल में एंट्री देने से रोक दिया था। इसके अलावा सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग के बाद ममता ने आरोप लगाया था कि उन्हें कुछ भी बोलने नहीं दिया गया।

वैक्सीन मिलने तक कोविड-19 के साथ जीना ही नॉर्मल

केंद्रीय मंत्री ने कोरोना महामारी के बारे में टिप्पणी करते हुए चेताया कि अब हमें इसी तरह जीना सीख लेना चाहिए। उन्होंने कहा, चीन से फैले कोरोना संक्रमण का अब तक कोई वैक्सीन नहीं मिल सका है। जब तक वैक्सीन नहीं उपलब्ध होती, हमें एक तरह से कोविड-19 के साथ ही जीना पड़ेगा। देशवाशियों ने 40 दिन में जो सीखा है, उसी के साथ आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा,’मास्क लगाना, बार-बार हाथ धोना, 2 गज की दूरी बनाये रखना जैसी आदतें अब ‘न्यू नॉर्मल’ हैं।

गुजर गया है कोरोना का सबसे बुरा दौर

जावड़ेकर का मानना है कि कोरोना संक्रमण का बुरा दौर अब गुजर गया है। हालांकि, जब तक यह पूरी तरह खत्म नहीं होता, तब तक सावधानी बरतनी जरूरी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन 3 में काफी तरह की छूट दी गईं हैं। अब 4 मई से आधे से ज्यादा देश फिर से चलने लगेगा। इस दौरान उन्होंने आरोग्य सेतु ऐप के बारे में बात करते हुए उसे पूरी तरह सुरक्षित और जरूरी बताया।

Home / Miscellenous India / प्रकाश जावड़ेकर का ममता बनर्जी पर निशाना, कुछ लोग बंगाल और भारत में चाहते हैं युद्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो