हिंदू आतंक पर भड़के अभिनेता प्रकाश राज, पूछा- धर्म के नाम पर डराना क्या है ?

अभिनेता प्रकाश राज ने हिंदू आतंक को लेकर कहा है कि धर्म, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर अगर डर पैदा करना आतंक नहीं है तो आखिर आतंक है क्या ?

नई दिल्ली। धर्म के नाम पर दहशत फैलाने को लेकर अभिनेता कमल हासन के बाद प्रकाश राज ने भी सवाल खड़े किए हैं। कमल हासन के समर्थन में ट्वीट करते हुए प्रकाश राज ने लिखा है कि धर्म, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर अगर डर पैदा करना आतंक नहीं है तो आखिर आतंक है क्या #justasking ?

अभिनेता प्रकाश राज ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि यदि मेरे देश में सड़कों पर कपल को गाली देना और उनसे मारपीट करना आतंक नहीं है, अगर अपने हाथ में कानून लेना और गौ हत्या के शक के आधार पर किसी को मारना आतंक नहीं है, अगर गालियों के साथ ट्रोल करना, धमकी देना, मतभेद की छोटी से छोटी आवाज को दबाना आतंक वनहीं है तो आखिर आतंक और है क्या?


दक्षिणपंथी विचारधार पर कमल हासन का हमला
वहीं इससे पहले अभिनेता कमल हासन ने दक्षिणपंथी विचारधारा को मानने वाले लोगों पर निशाना साधा था। कमल हासन ने कहा कि पहले हिंदू दक्षिणपंथी संगठन हिंसक घटनाओं से परहेज करते थे और वो लोग विपक्षी पार्टियों से वार्ता कर बीच का रास्ता निकाल लेते थे, लेकिन अब स्थिति इसके बिल्कुल विपरीत है। अब ये लोग बल का इस्तेमाल करने में विश्वास करते हैं। ये बात हासन ने तमिल की साप्ताहिक पत्रिका आनंदा विकटन में लिखे अपने लेख में कही।


खत्म हो चुकी है 'सत्यमेव जयते' में आस्था
अभिनेता ने यह भी कहा कि इन दक्षिणपंथियों को यदि हिंदू आतंकवादी को संज्ञा दी जाए, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि आतंकी कैंप अब इस तरफ भी लगने लगे हैं। बहरहाल इस तरह की आतंकी गतिविधियों से संगठनों को कोई लाभ नहीं मिलने वाला है। उन्होंने यह भी लिखा है कि लोगों की 'सत्यमेव जयते' में आस्था खत्म हो चुकी है।


राजनीति में आ सकते हैं कमल
हासन ने अपने लेख में केरल सरकार की तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि केरल ने सांप्रदायिक हिंसा से तमिलनाडु के मुकाबले बेहतर ढंग से निपटा है। उनके इस बयान से हिन्दुवादी संगठनों में भारी उबाल है। बता दें कि 7 नवंबर को अपने जन्मदिन के दिन कमल हासन सक्रिया राजनीति में आने का ऐलान कर सकते हैं।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned