scriptक्या राष्ट्रपति भवन में सुभाष चंद्र बोस की जगह लगाई गई एक्टर की तस्वीर? जानिए सच्चाई | President Kovind used the wrong picture of Subhash Chandra Bose? | Patrika News

क्या राष्ट्रपति भवन में सुभाष चंद्र बोस की जगह लगाई गई एक्टर की तस्वीर? जानिए सच्चाई

Published: Jan 25, 2021 06:24:29 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेताजी की 125वीं जयंती के अवसर पर उनकी एक पेंटिंग का अनावरण किया
सोशल मीडिया पर इस पेंटिंग को एक्टर प्रसन्नजीत चटर्जी का बता रहे हैं
प्रसन्नजीत नेताजी बोस का किरदार फ़िल्म में निभा चुके हैं

President Kovind used the wrong picture of Subhash Chandra Bose?

President Kovind used the wrong picture of Subhash Chandra Bose?

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर शनिवार को राष्ट्रपति भवन में उनकी एक पेंटिंग का अनावरण किया था।राष्ट्रपति के ऑफ़िशियल ट्विटर हैंडल से इसकी तस्वीरों भी पोस्ट की गई थी। जिसमें राष्ट्रपति, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के दो प्रोट्रेट का अनावरण करते हुए दिख रहे हैं।

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की फोन पर बात

इन तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर अब बहस शुरू हो गई है। कुछ लोगों का दावा है कि इस तस्वीर को बोस की जगह एक एक्टर प्रसन्नजीत चटर्जी हैं। वहीं सरकार का कहना है कि जो तस्वीर राष्ट्रपति भवन में लगाई गई है, वह ऑरिजनल फोटो से बनाई गई है।

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1352863448653152256?ref_src=twsrc%5Etfw
महुआ मोइत्रान ने किया ट्वीट

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रान ने तंज कसते हुए इसके उपर एक ट्वीट किया था।ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘राम मंदिर को पाँच लाख रुपये डोनेट करने के बाद राष्ट्रपति कोविंद एक्टर प्रसन्नजीत के प्रोट्रेट का अनावरण कर रहे हैं। प्रसन्नजीत जो नेताजी की बायोपिक में उनका किरदार निभा चुके हैं।’ हालांकि कुछ ही देर में मोइत्रा ने इसे डिलीट कर दिया था।लेकिन तब तक President of India ट्रेंडिंग टॉपिक्‍स में आ गया। लोग Prosenjit, Rashtrapati Bhavan, और Netaji हैजटैग के साथ हजारों ट्वीट करने लगे।
President Ramnath Kovind बोले – वैशाली और मिथिला की गणतंत्रीय प्रणाली से सीख लेने की जरूरत

photo_2021-01-25_18-15-29.jpg
इस तस्वीर को साझ करते हुए बरखा दत्त ने लिखा, यह सुनकर चकित हूं कि राष्ट्रपति भवन में नेताजी की जगह अभिनेता प्रसनजीत चटर्जी की तस्वीर लगा दी, जिन्होंने नेताजी का रोल निभाया था। यह काफी शर्मिंदा भरा है।बरखा के अलावा आदिल हुसैन ने इसको एक्टर की तस्वीर बताया।
2021-01-25.png
क्या है सच्चाई?

वहीं एक एक दूसरा धड़ा का कहना है कि ये पोर्ट्रेट नेताजी का ही है और यही सच भी है। दरअसल, बीजेपी नेता और नेताजी बोस के पोते चंद्रकुमार बोस ने हाल ही में नेता जी एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर ट्वीट की थी।जो बिल्कुल इस तस्वीर के जैसी ही है।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
मिली जानकारी के अनुसार ये प्रोट्रेट भी इसी तस्वीर के आधार पर बनाई गई है।इस प्रोट्रेट को कलाकार परेश मैती ने बनाया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ywfs7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो