scriptजस्टिस संजीव खन्ना और चीफ जस्टिस दिनेश महेश्वरी बने सुप्रीम कोर्ट के जज, राष्ट्रपति ने की नियुक्ति | President Ramnath Kovind Appoint Justices Dinesh Maheshwari, Sanjiv Khanna As a Supreme Court Judge | Patrika News
विविध भारत

जस्टिस संजीव खन्ना और चीफ जस्टिस दिनेश महेश्वरी बने सुप्रीम कोर्ट के जज, राष्ट्रपति ने की नियुक्ति

राष्ट्रपति ने कर्नाटक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस दिनेश महेश्वरी और दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया है।

नई दिल्लीJan 17, 2019 / 12:19 pm

Kapil Tiwari

SUPREME COURT

SUPREME COURT

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में दो अहम नियुक्तियां की हैं। राष्ट्रपति ने कर्नाटक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस दिनेश महेश्वरी और दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना को सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त किया है। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिशों पर रामनाथ कोविंद ने दोनों जजों की नियुक्ति पर हस्ताक्षर किए।

कानून के जानकारों ने किया राष्ट्रपति के फैसले का विरोध

रामनाथ कोविंद के द्वारा की गईं इन नियुक्तियों का विरोध भी शुरू हो गया है। कानून के जानकारों ने चीफ जस्टिस दिनेश महेश्वरी और जस्टिस संजीव खन्ना के सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के तरीको पर सवाल उठाए हैं। विरोध करने वालों का तर्क है कि जस्टिस महेश्वरी और जस्टिस खन्ना को सुप्रीम कोर्ट भेजे जाने का फैसला जस्टिस नंदराजोग सहित कई वरिष्ठ जजों को नजरअंदाज करके लिया गया है। उनका कहना है कि कई वरिष्ठ जजों को दरकिनार करते हुए इन दोनों को नियुक्त किया गया है।

 

Supreme court Judge
कॉलेजियम ने भेजे थे जस्टिस महेश्वरी और जस्टिस खन्ना के नाम

गौरतलब है कि दिसंबर में कॉलेजियम ने दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस राजेंद्र मेनन और राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रदीप नंदराजोग की सुप्रीम कोर्ट में पदोन्नति के लिए सिफारिश करने का फैसला किया था, लेकिन यह फैसला जनवरी में पलट दिया गया था। इसके बाद कॉलेजियम ने जस्टिस महेश्वरी और जस्टिस खन्ना के नाम भेजे थे।

Home / Miscellenous India / जस्टिस संजीव खन्ना और चीफ जस्टिस दिनेश महेश्वरी बने सुप्रीम कोर्ट के जज, राष्ट्रपति ने की नियुक्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो