scriptसांई बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट से सीधे पहुंचेंगे शिरडी | president ramnath kovind inaugurated shirdi airport | Patrika News
विविध भारत

सांई बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट से सीधे पहुंचेंगे शिरडी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिरडी एयरपोर्ट का उद्घाटन किया।

Oct 01, 2017 / 04:36 pm

ashutosh tiwari

Shirdi
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को अहमदनगर में बने नए हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। इस दौरान राष्ट्रपति ने मुंबई जाने वाली अलायंस एयर की पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। राष्ट्रपति ने इस मौके पर कहा कि इससे पहले वे शिरडी कई बार एक भक्त के रूप में आ चुके हैं लेकिन आज वो एक महत्वपूर्ण मकसद से यहां आये हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक अभी शुरुआत में डीजीसीए ने सिर्फ दिन में ही फ्लाइटों को उड़ने की मंजूरी दी है। आने वाले दिनों में रात में भी उड़ाने शुरू होंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि एयरपोर्ट के खुलने से साल में एक करोड़ तीर्थयात्रियों का आंकड़ा पार हो जाएगा। इस उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल सीवी राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई हस्तियां मौजूद थीं।
हर रोज 800 यात्रियों के आने की उम्मीद
एयरपोर्ट के अधिकारियो ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मार्केट रेट के आधार पर किराए तय कर दिए गए हैं। इस एयरपोर्ट पर एटीआर से लेकर एयरबस 320 विमान लैंड कर सकते हैं। शुरूआती दिनों में रोजाना 700 से 800 यात्रियों के आने की उम्मीद है, जिसमें से 80 प्रतिशत यात्री सांई बाबा के दर्शन करने के लिए आएंगे।
सांईबाबा संस्थान ट्रस्ट ने दिए 40 करोड़ रुपए
इस एयरपोर्ट के लिए 340 करोए रुपये का बजट रखा गया था, जिसमें से 45 करोड़ रुपये सांईबाबा संस्थान ट्रस्ट द्वारा दिया गया। पिछले सात सालों में टर्मिनल भवन, एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर, चार निगरानी टॉवर और 2500 मीटर लंबा रन-वे बनकर तैयार हुआ है।
कहां बना है नया एयरपोर्ट?
ये एयरपोर्ट काकड़ी गांव के पास बना है। शिरडी धाम से एयरपोर्ट की दूरी करीब 14 किलोमीटर है। गांव में लोगों के पास पीने के लिए साफ पानी तक नहीं है। एयरपोर्ट बनने से गांव के विकास की उम्मीद है। गांव में अभी एक स्कूल ही है एक और बनाने की योजना है।

Home / Miscellenous India / सांई बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब फ्लाइट से सीधे पहुंचेंगे शिरडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो