scriptदिल्ली में मौजूद है देश का VVIP पान पार्लर, शाहरुख हों या अक्षय सभी को लगानी पड़ती है लाइन | Prince pan corner situated in Greater Kailash, Delhi | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली में मौजूद है देश का VVIP पान पार्लर, शाहरुख हों या अक्षय सभी को लगानी पड़ती है लाइन

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में ऐसा पान शॉप है, जहां हस्तियों का आना-जाना लगा ही रहता है।

Mar 26, 2018 / 12:57 pm

Arijita Sen

Prince pan corner
नई दिल्ली। पान खाने के शौकीनों की कोई कमीं नहीं है। शादी हो या फिर घर का कोई अनुष्ठान, पान की उपस्थिति हर जगह सदियों से कायम है। भारत के लगभग हर जगह राह चलते हमें कोई न कोई पान शॉप जरूर मिल जाएगा। गली मेंं, नुक्कड़ के किनारे या फिर चबूतरे में लगाई गई छोटी सी पान की दुकानों में भीड़ आपको बड़ी ही आसानी से मिल जाएगी, लेकिन अगर उसी भीड़ में शाहरूख खान हो या फिर अमिताभ या अंबानी। सुनकर भले ही ये बात आपको हैरत में डाल देगी लेकिन ये सच है, क्योंकि एक ऐसा पान शॉप है जहां हस्तियों का आना-जाना लगा ही रहता है।
Tekwani with Aamir
हम यहां बात कर रहे हैं दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित प्रिंस पान कॉर्नर के बारे में जहां बॉलीवुड के तीनों खान, शहंशाह अमिताभ बच्चन , अंबानी सहित कई बड़े हस्ती आ चुके हैं। प्रिंस पान कॉर्नर के मालिक है यश टेकवानी, जिन्हें ये पान की दुकान अपने विरासत में मिली है और इसके बाद उन्होंने पान शॉप की तस्वीर ही बदल डाली। वर्तमान समय में यश का पूरा परिवार इस बिजनेस को संभालता है।
टेकवानी के पिता विभाजन के बाद पाकिस्तान से भारत आए। यहां आने के बाद वो कूली से लेकर पकौड़े बेचने तक का काम कर चुके हैं। टेकवानी की मां लोगों के घर बतौर नौकरानी काम कर चुकी है। इन कठिन हालातों का सामना कर उन्होंने बड़ी मेहनत करके साल 1965 में इस दुकान की स्थापना की।
Pan
टेकवानी का कहना है कि वो अपने पिता के विरासत को आगे लेकर जा रहे हैं। बता दें इस दुकान में दो दर्जन से भी ज्यादा पानों की वैरायटी पाई जाती है जिनकी कीमत 30 रुपए से शुरू होकर 1001 रुपए तक है। बता दें प्रिंस कॉर्नर के नौ चेन है जिनमें २ थाइलैंड में भी है ओर वो जल्द ही इसकी एक शाखा लंदन में खोलने की योजना बना रहे हैं। दुकानों में टेकवानी की हस्तियों के साथ तस्वीरें लगी हुई है। लोग यहां आकर पान का लुफ्त उठाने के साथ ही इन तस्वीरों को भी देखकर मोहित हो जाते हैं।
Tekwani with celebrities

Home / Miscellenous India / दिल्ली में मौजूद है देश का VVIP पान पार्लर, शाहरुख हों या अक्षय सभी को लगानी पड़ती है लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो