scriptमद्रास HC ने तूतीकोरिन प्लांट के विस्तार पर रोक लगाई, रजनीकांत ने की शांति की अपील | protest in tuticorin live rajnikanth share video message | Patrika News
विविध भारत

मद्रास HC ने तूतीकोरिन प्लांट के विस्तार पर रोक लगाई, रजनीकांत ने की शांति की अपील

वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहा है। इलाके में तनाव बना हुआ है

May 23, 2018 / 03:08 pm

Saif Ur Rehman

protest

मद्रास HC ने तूतीकोरिन प्लांट के विस्तार पर रोक लगाई, रजनीकांत ने की शांति की अपील

चेन्नई। तमिलनाडु के तूतीकोरिन जल रहा है। बुधवार को भी वहां प्रदर्शन हुए। पूरे शहर में 144 लागू की गई है। स्थानीय अस्पताल में प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई। पुलिस ने एक बार फिर प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े । कई जगह आगजनी और हिंसा की खबरें हैं। अन्ना नगर में पुलिस फायरिंग में तीन लोगों के जख्मी होने की खबरें आ रही हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दुकानें बंद कर दी गईं हैं और तूतीकोरिन में 5000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है।वहीं स्टरलाइट कंपनी की यूनिट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकोर्ट ने नई यूनिट के निर्माण पर रोक लगा दी है।मानवाधिकार आयोग यानी एनएचआरसी ने भी तमिलनाडु के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजा कर जवाब मांगा है। उधर सरकार ने मामले की जांच के लिए रिटायर्ड जज अरुणा जगदीशन को नियुक्त किया है।
Viral video : तूतीकोरिन में जलियांवाला बाग, प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधती दिखी पुलिस

https://twitter.com/hashtag/SterliteProtests?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रजनीकांत और कमल हासन भी विवाद में कूदे

अब इस विवाद में फिल्म स्टार रजनीकांत और अभिनेता से नेता बने कमल हासन भी कूद पड़े हैं। रजनीकांत ने वीडियो संदेश जारी कर लोगों से शांति की अपील की है। उधर, कमल हासन जख्मी लोगों से हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे, लेकिन उन्हे विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने कमल हासन को वहां से चले जाने को कहा। कमल हासन ने कहा कि, ‘हमें यह पता चलना चाहिए कि किसने पुलिसवालों को गोली चलाने का आदेश दिया।
https://twitter.com/hashtag/SterliteProtest?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
तूतीकोरिन की तुलना जलियांवाला बाग से
डीएमके नेता एमके स्टालिन ने इस हिंसा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी का आदेश किसने किया?। स्टालिन ने एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट कर सरकार और प्रशासन पर हमला बोला। इसी बीच सोशल मीडिया पर पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल हो रहा है। इस चौंकाने वाले वीडियो में पुलिसकर्मी बस की छत पर चढ़ कर प्रदर्शनकारियों पर बंदूक साधता नजर आ रहा है। डीएमके के एक नेता इस गोलीबारी की तुलना जलियांवाला बाग से की है। डीएमके ने सभी दलों से इस घटना के खिलाफ 25 मई को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।बता दें कि तमिलनाडु में मंगलवार को हुई पुलिस गोलीबारी में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Home / Miscellenous India / मद्रास HC ने तूतीकोरिन प्लांट के विस्तार पर रोक लगाई, रजनीकांत ने की शांति की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो