scriptपुलवामा हमले को लेकर 25 फरवरी को दिल्ली में बड़ी बैठक, तीनों सेनाध्यक्ष होंगे शामिल | Pulwama attack aftermath major meeting in delhi on 25 feb with chiefs of all three army of country | Patrika News
विविध भारत

पुलवामा हमले को लेकर 25 फरवरी को दिल्ली में बड़ी बैठक, तीनों सेनाध्यक्ष होंगे शामिल

– रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भारतीय दूतावास के अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगी।
– इस बैठक में तीनों सेनाध्यक्ष भी शामिल होंगे।
– पाकिस्तान पर बड़ी सैन्य कार्रवाई पर हो सकती है चर्चा।
– पुलवामा आतंकी हमले को लेकर होगी ये मीटिंग

नई दिल्लीFeb 24, 2019 / 08:18 am

Kapil Tiwari

Army Chief Meeting

Army Chief Meeting

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कई बड़े फैसले लिए हैं। पानी रोकने से लेकर मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीनकर भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की पूरी योजना बना ली है। इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत एक और बड़ी कार्रवाई कर सकता है। खबरों के मुताबिक, सोमवार (25 फरवरी) को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक बड़ी बैठक करने वाली हैं।

रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक

– जानकारी के मुताबिक, भारतीय दूतावास के बड़े अधिकारियों के साथ रक्षा मंत्री की ये बैठक होगी और इस बैठक में तीनों भारतीय सेनाध्यक्ष शामिल होंगे। ये बैठक पुलवामा आतंकी हमले को लेकर ही होगी और ये भी तय है कि बैठक में पाकिस्तान पर कार्रवाई को लेकर चर्चा होगी।

पाकिस्तान पर हो सकती है सैन्य कार्रवाई!

– माना जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान पर आगे दबाव बनाने की रणनीति पर चर्चा होगी। वहीं तीनों सेनाध्यक्षों का इस बैठक में शामिल होना ये संकेत देता है कि सरकार कोई सैन्य कार्रवाई पर भी विचार कर रही है।

– आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर अभी तक कूटनीतिक तरीके से कार्रवाई की है। मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीनने से लेकर पाकिस्तान जाने वाले पानी तक को रोका गया। इसके अलावा घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के एनकाउंटर भी जारी हैं।

– बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था। IED ब्लास्ट में हमारे 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। हमले के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ जन आक्रोश देखने को मिल रहा है।

Home / Miscellenous India / पुलवामा हमले को लेकर 25 फरवरी को दिल्ली में बड़ी बैठक, तीनों सेनाध्यक्ष होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो