scriptपुलवामा का बदला: जैश के इन ठिकानों पर हुई एयर स्ट्राइक, पहली तस्वीर आई सामने | pulwama revenge jaish e mohammed balakot terror camp first picture before airstrike | Patrika News
विविध भारत

पुलवामा का बदला: जैश के इन ठिकानों पर हुई एयर स्ट्राइक, पहली तस्वीर आई सामने

भारतीय वायुसेना में बर्बाद किए जैश के 3 ठिकाने
इन ठिकानों पर आतंकियों को दी जाती थी आत्मघाती हमले की ट्रेनिंग
भारत के मिराज से पीओके में घुसकर गिराए बम

Feb 26, 2019 / 05:46 pm

Chandra Prakash

india attacked pakistan

पुलवामा का बदला: जैश के उन ठिकाने की पहली तस्वीर आई सामने, जहां भारत ने मिराज से गिराए 1000 किलो बम

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले का पहला बदला ले लिया है। मंगलवार को तड़के वायुसेना ने पीओके में करीब 88 किलोमीटर अंदर घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के तीन ठिकानों को जमींदोज कर दिया। जिसमें करीब 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। भारत ने जिस जगह मिराज-2000 से बम बरसाए हैं, उस जगह की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1100316432175427584?ref_src=twsrc%5Etfw

सामने आई हमले से पहले की तस्वीरें

न्यूज एजेंसी ने खुफिया सूत्रों के हवाले से जो तस्वीरें जारी की है। वह बालाकोट के उस जगह की है, जहां 200 से अधिक एके राइफल्स, भारी तादात में हैंड ग्रेनेड, विस्फोटक और डेटोनेटर रखे गए थे। इस कैंप में जैश अपने लड़ाकों ट्रेनिंग दिया करता था। यहां आतंकियों सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग दी जाती थी। मिराज के जरिए किए गए एयर स्ट्राइक के बाद ये सभी इमारतें नस्तेनाबूत हो चुकी हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1100316004830400512?ref_src=twsrc%5Etfw

सड़कों पर अमरीका और ब्रिटेन के झंडे

इसके अलावा जिन जगहों पर हमला किया गया है, वहां की सड़कों पर कई देशों के झंडे भी मिले हैं। जिसमें ब्रिटेन, अमरीका और इजरायल के झंड़े सड़कों पर देखे जा रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1100318886740852736?ref_src=twsrc%5Etfw
तबाह हुआ मसूद का कुनबा

भारत की इस कार्रवाई से जैश-ए-मोहम्मद की रीढ़ की हड्डी टूट गई है, क्योंकि इस हमले में जैश के चीफ मसूद अजहर के तीन रिश्तेदारों और 2 अन्य बड़े आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। इसमें मसूद अजहर का साला’ मौलाना यूसुफ अजहर मारा गया है। जो नए आतंकियों को ट्रेनिंग दिलाता था। मसूद का बड़ा भाई इब्राहिम अजहर भी ढेर कर दिया गया है। इसके साथ ही जैश का कश्मीर में ऑपरेशन हेड मुफ्ती अजहर खान और मौलाना अम्मार के भी मारे जाने की खबर है।
1000 किलो बम, 3 ठिकाने और खेल खत्म

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वायु सेना ने आतंकी कैंपों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए हैं। इससे कई आतंकी ठिकानों के लॉन्च पैड तबाह हो गए हैं। वायु सेना ने इस मिशन को 12 मिराज-2000 विमानों के माध्यम से अंजाम दिया। इस हमले के लिए वायुसेना ने करीब 6 शक्तिशाली बम मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी में गिराए हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत की ओर से यह अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

Home / Miscellenous India / पुलवामा का बदला: जैश के इन ठिकानों पर हुई एयर स्ट्राइक, पहली तस्वीर आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो