scriptबुरहान के बाद हिजबुल के नए कमांडर जाकिर के ठिकाने पर छापा | Raid on Hizbul's New Commander Zakir Rashid Bhat hideout | Patrika News
विविध भारत

बुरहान के बाद हिजबुल के नए कमांडर जाकिर के ठिकाने पर छापा

सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर जाकिर राशिद भट के उस ठिकाने पर छापा मारा, जिसका इस्तेमाल वह वीडियो रिकॉर्ड करने में करता है।

Dec 02, 2016 / 08:26 pm

शिव शंकर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर जाकिर राशिद भट के उस ठिकाने पर शुक्रवार को छापा मारा जिसका इस्तेमाल वह वीडियो रिकॉर्ड करने में करता है। इससे एक दिन पहले जाकिर ने आतंकवादियों के परिवारों को नुकसान पहुंचाए जाने पर पुलिस को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि आतंकवादियों के नेटवर्क के बारे में सटीक सूचना मिलने के बाद पुलिस और 42 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने पुलवामा के बाटीपोरा दादसरा में एक अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने मुदासिर अहमद गुनू नाम के व्यक्ति के मकान की तलाशी ली और कुछ सामान बरामद किये जिनका इस्तेमाल आतंकवादी करते थे। 

प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि जाकिर उर्फ मोसा इस मकान में वीडियो रिकॉर्ड करता था। प्रवक्ता ने कहा, ‘कुछ कपड़े और अन्य सामान बरामद किये गये हैं, जिनका इस्तेमाल जाकिर ने विभिन्न वीडियो और तस्वीरों में किया।’ उन्होंने बताया कि मकान के फरार मालिक को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। 

पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद नया कमांडर बनने वाले जाकिर ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक वीडियो संदेश में कहा कि अगर आतंकवादियों के परिवार के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई रोकी नहीं गयी तो वे पुलिसकर्मियों के परिवारों पर हमले करेंगे। 

जाकिर ने कहा, ‘लड़ाई हमारे (सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के) बीच है। आप (पुलिस) क्यों हमारे परिवारों को इस लड़ाई में शामिल कर रहे हैं? हर किसी का परिवार है, अगर आप हमारे परिवारों पर कार्रवाई बंद नहीं करेंगे तो हम आपके परिवारों पर हमला करेंगे और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे जम्मू या भारत के किसी अन्य हिस्से में रहते हैं।’ 

Home / Miscellenous India / बुरहान के बाद हिजबुल के नए कमांडर जाकिर के ठिकाने पर छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो