scriptरेलवे टेंडर घोटाला: बेटे तेजस्वी के साथ कोर्ट में पेश हुई राबड़ी, 20 दिसंबर को लालू की भी पेशी | Railway tender scam: Rabri presented in court with tejaswi yadav | Patrika News
विविध भारत

रेलवे टेंडर घोटाला: बेटे तेजस्वी के साथ कोर्ट में पेश हुई राबड़ी, 20 दिसंबर को लालू की भी पेशी

रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में लालू यादव की वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए पेशी होनी थी।

नई दिल्लीNov 19, 2018 / 03:34 pm

Shivani Singh

lalu

रेलवे टेंडर घोटाला: बेटे तेजस्वी के साथ कोर्ट में पेश हुई राबड़ी, 20 दिसंबर को लालू भी पेशी

नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार को जैसे कोई ग्रहण लग गया हो। उनकी मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक ओर लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने की अर्जी कोर्ट में दाखिल की है। वहीं, छह महीन भी नहीं चल सकी इस शादी के टूटने के डर से इलाज के लिए रिम्स में भर्ती लालू की तबियत दिन पर दिन गिरती जा रही है। इस बीच दूसरी तरफ सोमवार को दिल्ली के पटियाल हाउस कोर्ट में रेलवे टेंडर घोटाला मामले में राबड़ी देवी और तेजस्वी की पेशी हुई।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में लालू यादव की वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए पेशी होनी थी। लेकिन खराब तबियत की वजह से उनकी आज पेशी नहीं हो पाई। वहीं,राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को तय की है। इस दौरान अदालत ने कहा कि 20 दिसंबर को तेजस्वी-राबड़ी के साथ ही लालू यादव को भी कोर्ट में पेश होना होगा।
खराब चल रही लालू की तबीयत

आपको बता दें कि लालू यादव का इलाज रिम्स में चल रहा है। आरजेडी सुप्रीमो की तबियत लगातार खराब चल रही है। रिम्स में डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखे हुए है और उनका परीक्षण कर रही है। डॉक्टरों ने लालू यादव को खाने में परहेज करने को कहा है। वहीं, कोर्ट में चल रहे मामले को लेकर लालू परेशान तो हैं ही, लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ने के पीछे की मूल वजह बेटे तेज प्रताप द्वारा तलाक की अर्जी डालना है। तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी को अभी छह महीने भी नहीं हुए हैं और शादी टूटने के कगार पर है।
क्या है रेलवे टेंडर घोटाला?

रेलवे टेंडर घोटाला लालू और उनके परिवार के लिए मुसीबत बना हुआ है। मामले की जांच कर रही सीबीआइ के मुताबिक, रेल मंत्री रहते लालू प्रसाद ने 2005-06 में कोचर बंधुओं को आइआरसीटीसी के रांची और पुरी के होटल लीज पर दिलाए थे। इन टेडरों के बदले में उन्होंने पटना में तीन एकड़ जमीन ली थी। इस मामले को लेकर केस चल रहा है। इस केस में पत्नी राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव का भी नाम शामिल है। सीबीआई ने उन्हें भी आरोपी बनाया है।

Home / Miscellenous India / रेलवे टेंडर घोटाला: बेटे तेजस्वी के साथ कोर्ट में पेश हुई राबड़ी, 20 दिसंबर को लालू की भी पेशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो