scriptनौसेना ने लिया है प्रण, दोबारा नहीं होने देंगे 26/11 जैसी घटना: राजनाथ सिंह | Rajnath Singh: Indian Navy vowed, 26-11 like incident won't repeated | Patrika News
विविध भारत

नौसेना ने लिया है प्रण, दोबारा नहीं होने देंगे 26/11 जैसी घटना: राजनाथ सिंह

नौसेना कमांडर्स की कॉन्फ्रेंस के बाद रक्षा मंत्री का बयान।
स्वदेशीकरण की ओर आगे बढ़ने पर नौसेना को दी बधाई।
भारत को रक्षा उपकरणों का प्रमुख निर्यातक बनाने पर जोर।

rajnath singh in naval commanders conference

नेवल कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारतीय नौसेना ने प्रण लिया है कि वो 26/11 जैसी घटना दोबारा नहीं होने देगी और इसके लिए जरूरी कदम उठाए हैं।

बिग ब्रेकिंगः इसरो के इस निदेशक ने किया बड़ा दावा, चंद्रयान-2 मिशन को बताया पूरी तरह फेल
नौसेना कमांडर्स की कॉन्फ्रेंस के बाद मंगलवार को रक्षा मंत्री ने मीडिया से कहा, “भारतीय नौसेना की देखरेख में समुद्री मार्ग सुरक्षित है। नौसेना ने 26/11 जैसी घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का संकल्प लिया है।”
#BigBreaking: बॉर्डर सिक्योरिटी को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उठाया बड़ा कदम, आर्मी को ‘वो’ मिसाइलें..

इस दौरान रक्षा मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत ने कभी भी ना तो आक्रामकता दिखाई है और ना ही कभी दुनिया के किसी देश पर हमला किया है।
https://twitter.com/indiannavy?ref_src=twsrc%5Etfw
राजनाथ सिंह ने आगे कहा, “भारत कभी भी आक्रामक नहीं रहा। भारत ने कभी भी दुनिया के किसी मुल्क पर हमला नहीं किया। भारत ने आज तक बलपूर्वक किसी की एक इंच जमीन भी नहीं ली। लेकिन हमारी सशस्त्र सेनाओं में इतनी क्षमता है कि वो भारत की ओर बुरी नजर उठाने वाले को मुंहतोड़ जवाब दे सकें।”
ब्रेकिंगः JK गर्वनर सत्यपाल मलिक की बड़ी चेतावनी, अगर अब नहीं सुधरे तो अंदर घुसकर कर देंगे…

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि भारतीय नौसेना स्वदेशीकरण की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। इसके साथ ही काफी ज्यादा तादाद में स्वदेशी चीजों को इस्तेमाल किया गया है। मैं नौसेना को उनकी सफलता पर बधाई देता हूं।”
अभी-अभीः चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने खींची चंद्रमा की तस्वीर, यह है इनकी सच्चाई, जानकर रह जाएंगे…

भारत को रक्षा उपकरणों का एक प्रमुख निर्यातक बनाने पर जोर देते हुए सिंह ने कहा, “मैंने देखा है कि तीनों सर्विसेज (जल, थल और वायु सेना) रक्षा आयात में अपनी निर्भरता को कम कर रही हैं और भारत को रक्षा उपकरणों का एक प्रमुख निर्यातक बना रही हैं। यह प्रयास जारी रहने चाहिए।”

Home / Miscellenous India / नौसेना ने लिया है प्रण, दोबारा नहीं होने देंगे 26/11 जैसी घटना: राजनाथ सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो