scriptEVM हैकिंग विवाद पर भाजपा का वार, कांग्रेस का यह प्रायोजित कार्यक्रम था- रविशंकर प्रसाद | Ravishankar prasad hit on congress over evm hacking issues updates | Patrika News
विविध भारत

EVM हैकिंग विवाद पर भाजपा का वार, कांग्रेस का यह प्रायोजित कार्यक्रम था- रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस जब जीते तो ईवीएम सही है और हारे तो हैकिंग है।

नई दिल्लीJan 22, 2019 / 03:30 pm

Prashant Jha

ravishankar prasad

EVM हैकिंग विवाद पर भाजपा का वार, कांग्रेस का ये प्रायोजित कार्यक्रम था-रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली: EVM हैकिंग का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के आरोप पर भाजपा ने करारा हमला बोला है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि EVM हैकिंग कांग्रेस का प्रायोजित आयोजन था। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस जब जीते तो ईवीएम सही है और हारे तो हैकिंग है। EVM हैकिंग का आरोप पूरी तरह से निराधार है। हैकर ने इसपर कोई सबूत तक नहीं दिया। उन्होंने कहा कि हैकर जैसे आरोप लगाकर भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने की कोशिश की जा रही हैं।

हैकर मुंह ढ़ककर क्यों बैठे रहे

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि लंदन कई बार जाना हुआ। लेकिन कभी आशीष रे का नाम नहीं सुना। उन्होंने कहा कि जो निमंत्रण भेजा गया था, उसमें लिखा था कि हैकर सभी के सामने ईवीएम हैक करके दिखाएंगे, लेकिन जब कार्यक्रम शुरू हुआ तो वह मुंह पर कपड़ा ढक कर बैठे रहे और कुछ नहीं किया।

राहुल गांधी चुनाव हारने के बहाने ढूंढ रहे

रविशंकर प्रसाद ने गोपीनाथ मुंडे का जिक्र करते हुए कहा कि इन आरोपों में दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे का नाम उछाला गया है , क्योंकि वह जवाब देने के लिए अब इस दुनिया में नहीं हैं। इस बात की पुष्टि डॉक्टर कर चुके हैं। रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि सभी चुनाव गड़बड़ हैं लेकिन मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव सही है। राहुल गांधी 2019 चुनाव हारने के बहाने ढूंढने में अभी से लग गए हैं।

ईवीएम हैक करने का दावा

गौरतलब है कि लंदन के कुछ एक्सपर्ट का दावा है कि वह भारतीय ईवीएम को हैक करके दिखा सकते हैं। ऐसे में देश में लोकसभा चुनाव से पहले इस दावे पर चर्चा जोरों से शुरू हो गई। कुछ राजनीतिक दलों का मानना है कि यह दावे झूठे साबित होंगे, वहीं कुछ ने इसको सहीं ठहराया है। हालांकि चुनाव आयोग ने इस तरह की खबरें को बेबुनियाद और निराधार करार दिया है।

Home / Miscellenous India / EVM हैकिंग विवाद पर भाजपा का वार, कांग्रेस का यह प्रायोजित कार्यक्रम था- रविशंकर प्रसाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो