scriptलालू को दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू, मेडिकल बोर्ड करेगा RJD सुप्रीमो के सेहत की जांच | RJD Supremo Lalu Prasad Health Update | Patrika News
विविध भारत

लालू को दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू, मेडिकल बोर्ड करेगा RJD सुप्रीमो के सेहत की जांच

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ( Delhi ) के एम्स ( AIIMS ) में शिफ्ट किया जाएगा!
मेडिकल बोर्ड ( Medical Board ) करेगा लालू के सेहत की जांच

नई दिल्लीFeb 20, 2020 / 12:19 pm

Kaushlendra Pathak

lalu prasad yadav

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के रिम्स में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू।

नई दिल्ली। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) को दिल्ली के एम्स ( AIIMS ) में शिफ्ट करने की कवायद तेज हो गई है। लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने की तैयारी हो रही है। लेकिन, उससे पहले मेडिकल बोर्ड उनकी सेहत की जांच करेगा।
बताया जा रहा है कि रांची के रिम्स ( RIMS ) में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ( Umesh Prasad ) और चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर विवेक कश्यप ( Vivek Kashyap ) ने इस बाबत मेडिकल बोर्ड का गठन करने को कहा है। जानकारी के मुताबिक, कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद के न्यूरो, यूरोलॉजी समेत अन्य बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक उनकी सेहत की जांच करेंगे। इसके बाद मेडिकल बोर्ड की टीम लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स या अन्य बड़े संस्थान भेजे जाने पर मुहर लगाएगा। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने कहा कि लालू की सेहत की जांच रिपोर्ट जेल अधीक्षक को भेजी जाएगी। डॉक्टर्स का कहना है कि उनके निर्देश के बाद ही मेडिकल बोर्ड के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
गौरतलब है कि वर्तमान में आरजेडी सुप्रीमो करीब 13 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में हर सप्ताह वे अपनी अलग-अलग बीमारियों से परेशान रहते हैं। रिम्स के डॉक्टर चाह रहे हैं कि दिल्ली एम्स में एक बार उनका बेहतर इलाज हो जाए ताकि गंभीर बीमारियों के उपचार संबंधित उचित दिशा-निर्देश मिल सके। लालू प्रसाद को किडनी की समस्या है, जबकि रिम्स में इसका कोई विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं है। इन्हीं कारणों से डॉक्टर उन्हें एम्स भेजना चाहते हैं। हालांकि, कुछ समय पहले लालू प्रसाद की सेहद ज्यादा बिगड़ गई थी। लेकिन, वर्तमान में उनकी हालत स्थिर है और लगातार इलाज चल रहा है।

Home / Miscellenous India / लालू को दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू, मेडिकल बोर्ड करेगा RJD सुप्रीमो के सेहत की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो