scriptरॉबर्ट वाड्रा से 5 घंटे बाद खत्म हुई ED की पूछताछ, 5 अधिकारियों ने पूछे करीब 36 सवाल | Robert Vadra Money laundering case ED inquiry completes after 5 hr | Patrika News
विविध भारत

रॉबर्ट वाड्रा से 5 घंटे बाद खत्म हुई ED की पूछताछ, 5 अधिकारियों ने पूछे करीब 36 सवाल

मनी लॉड्रिंग केस का सामना कर रहे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से ED से 5 घंटे में करीब 36 सवाल पूछे हैं।

नई दिल्लीFeb 07, 2019 / 09:54 am

Chandra Prakash

रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा से 5 घंटे बाद खत्म हुई ED की पूछताछ, 5 अधिकारियों ने पूछे करीब 36 सवाल

नई दिल्ली। रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉड्रिंग केस में पूछताछ पूरी हो गई है। करीब पांच घंटे तक चली इस पूछताछ में उनसे लगभग 36 सवाल पूछे गए हैं। जिसके बाद रात करीब 9 बजे वाड्रा अपनी कार से बाहर निकलें और मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिए। रिपोर्ट के मुताबिक वाड्रा ने पहले चरण के सवालों के जवाब तो ठीक से दिए लेकिन दूसरे चरण में वे अटक गए। बताया जा रहा है कि वाड्रा ने ज्यादातर आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

वकील ने कहा- पूरा सहयोग किया
वाड्रा के वकील ज्योति खेतान ने मीडिया से कहा कि उनके क्लाइंट ने पूछताछ में ईडी का पूरा सहयोग किया है। उन्होंने बातया कि वाड्रा ने एजेंसी को आश्वासन दिया है कि जब भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा वो पेश होंगे।

https://twitter.com/hashtag/RobertVadra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पांच घंटे तक चली पूछताछईडी के डिप्टी डायरेक्टर समेत 5 अधिकारियों की टीम ने वाड्रा से पूछताछ की है। चार साल में ये पहली बार है कि वाड्रा पूछताछ के लिए जांच एजेंसियों के सामने पेश हुए हैं। पांच घंटे चली पूछताछ के दौरान वाड्रा से मनोज अरोरा, सुमित चड्ढा, सी. थम्पी और संजय भंडारी के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया है। इसके अलावा उनके ईमेल और लंदन की संपत्तियों के बारे में कड़ी पूछताछ की गई है। रक्षा और पेट्रोलियम सौदे के बिचौलियों के संबंध में भी पूछताछ की खबर है।

https://twitter.com/ANI/status/1093180772683517953?ref_src=twsrc%5Etfw

फिर जारी हो सकता है समन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय अभी वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं हुआ है, इसलिए एकबार फिर उन्हें पेश होने के लिए समन भेज सकते है। बुधवार को हुई वाड्रा की पेशी दिल्ली की एक अदालत द्वारा ईडी की जांच में शामिल होने का आदेश दिए जाने के चार दिन बाद हुई है।

क्या है पूरा मामला
यह मामला राहुल गांधी के जीजा वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेश में मौजूद अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा है। ईडी ने यह मामला भगोड़े हथियार सौदागर संजय भंडारी के खिलाफ काला धन से संबंधित नए कानून और कर कानून के तहत आयकर विभाग द्वारा एक अन्य मामले की जांच के दौरान वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद दर्ज किया था। मामले में कहा गया है कि लंदन की संपत्ति भंडारी द्वारा खरीदी गई और इसकी मरम्मत पर अतिरिक्त खर्च के बावजूद इसे खरीदी गई कीमत पर 2010 में बेच दिया गया। ईडी ने जांच के तौर पर सात दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर व बेंगलुरू के कई परिसरों की तलाशी ली। पिछली सुनवाई में ईडी के वकील ने अदालत को बताया था कि लंदन की संपत्ति एक पेट्रोलियम सौदे से प्राप्त अवैध भुगतान का हिस्सा थी। यह पैसा सेंटेक इंटरनेशनल, एफजेडसी, यूएई (भंडारी द्वारा नियंत्रित कंपनी) द्वारा स्थानांतरित किया गया था।

Home / Miscellenous India / रॉबर्ट वाड्रा से 5 घंटे बाद खत्म हुई ED की पूछताछ, 5 अधिकारियों ने पूछे करीब 36 सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो