scriptजम्मू-कश्मीर : तीर्थयात्रियों से भरी बस पर गिरी चट्टान, 5 की मौत , 8 घायल | rock filled with pilgrims bus 5 dead 8 injured in jammu kashmir | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर : तीर्थयात्रियों से भरी बस पर गिरी चट्टान, 5 की मौत , 8 घायल

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर चट्टान गिर गया। चट्टान गिरने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हैं।

Aug 20, 2018 / 05:08 pm

Shivani Singh

kashmir

जम्मू-कश्मीर : तीर्थयात्रियों से भरी बस पर गिरी चट्टान, 5 की मौत , 8 घायल

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई । वहीं, हादसे में आठ लोग घायल हैं। पुलिस ने बताया कि एक बस स्थानीय मंदिर के तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही थी, तभी वाहन पर किश्तवाड़ जिले में द्रबशाला के निकट एक भारी चट्टान गिर गई। चट्टान गिरने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

केरल: बाढ़ पीड़ितों के लिए आई राहत सामग्रियों की बोरियां कंधे पर उठाते दो आईएएस अफसरों की तस्वीरें वायरल

हादसे में पांच लोग घायल

पुलिस ने कहा कि इस हादसे में पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई व आठ अन्य घायल हो गए। कुछ गंभीर रूप से घायल मरीजों को इलाज के लिए हवाई परिवहन से जम्मू ले जाया गया। इस बीच विधायक जी.एम.सरूरी ने कहा कि 100 मीटर का सड़क का हिस्सा बराबर चट्टान वाहन पर लुढ़क कर जा गिरा। इसमें दब कर पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

देश के प्रधानमंत्री पर हुआ पहला एकमात्र विदेशी हमला, जानें श्रीलंका में राजीव गांधी पर हुए प्रहार की पूरी कहानी

कई बार भूस्खलन से सुरक्षा के मुद्दे को उठाया

उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसों अक्सर होते रहते हैं। इसके लिए प्रशासन बेहद संवेदनशील है। जी.एम.सरूरी ने कहा कि हमने कई बार अधिकारियों से इस हिस्से की भूस्खलन से सुरक्षा के मुद्दे को उठाया है। उन्होंने बताया कि राज्यपाल एन.एन.वोहरा से इस दिशा में तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया गया है।
कुछ दिन पहले कुपवाड़ा में हुआ था भूस्खलन

वहीं, कुछ दिन पहले कुपवाड़ा में बाद फटा था। बादल फटने की वजह से ऊपरी शमसवाड़ी क्षेत्र में भारी जनसंपत्ति को नुकसान पहुंचा है। इस दौरान पानी के तेज बहाव ने अपने सामने आने वाली हर चीज को नष्ट कर दिया। डीसी कुपवाड़ा खालिद जहांगीर ने बताया कि बादल फटने की वजह से किसी की जान जानी की ख़बर नहीं थी।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर : तीर्थयात्रियों से भरी बस पर गिरी चट्टान, 5 की मौत , 8 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो