scriptदिव्यांगों के सामान को GST से बाहर करे सरकार: राहुल गांधी | Roll back Disability Tax: Congress Party demands a roll back of this 'disability tax | Patrika News
विविध भारत

दिव्यांगों के सामान को GST से बाहर करे सरकार: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिव्यांगों के इस्तेमाल के सामान पर जीएसटी लगाने के फैसले को मोदी सरकार की असंवेनशीलता करार दिया है। 

Jul 03, 2017 / 04:04 pm

ghanendra singh

Rahul gandhi

Rahul gandhi

दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिव्यांगों के इस्तेमाल के सामान पर जीएसटी लगाने के फैसले को मोदी सरकार की असंवेनशीलता करार दिया है। राहुल ने विकलांगों के इस्तेमाल के सामान को करमुक्त किया जाने की मांग की है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट करके कहा विकलांगों का सहारा व्हीलचेयर और ब्रेल टाइपराइटर पर जीएसटी लगाने के फैसले से एक बार फिर साबित हो गया है कि यह सरकार समाज के सबसे कमजोर तबके के प्रति बेहद असंवेदनशील है। वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कांग्रेस पार्टी सरकार से विकलांगों पर लगने वाले टैक्स को हटाने की मांग की है।


सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचन
वहीं सोशल मीडिया पर भी विकलांगों के सामान पर टैक्स लगाने की आलोचना हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने भी राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट कर सरकार को घेरा। टि्वटर पर एक यूजर प्रक्षित शाह ने इस मुद्दे को उठाने के लिए कांग्रेस को धन्यवाद कहा। उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार की आलोचना की। सोशल मीडिया पर #RollbackDisabilityTax हैशटैग से लोग ट्वीट कर सरकार की आलोचना कर रहे हैं।
Image may contain: text

दिव्यागों के सभी समान जीएसटी के दायरे में
गौरतलब है कि जीएसटी परिषद ने नेत्रहीन लोगों की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले ब्रेल टाइपराइटर और ब्रेल कागज पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाने का फैसला किया है। इसी तरह से जिन लोगों को सुनाई नहीं देता है उनकी कदद करने वाले उपकरण हेयरिंग एड पर भी 12 प्रतिशत जीएसटी तय किया गया है जबकि व्हील चेयर आदि सामान पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाने का निर्णय किया गया है।

Home / Miscellenous India / दिव्यांगों के सामान को GST से बाहर करे सरकार: राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो