script41 दिनों के लिए सबरीमला मंदिर का खुला कपाट, पहले 2 दिनों में ही चढ़ावा 3 करोड़ के पार | Sabarimala temple opened for 41 days offering in first 2 days beyond 3 crores | Patrika News
विविध भारत

41 दिनों के लिए सबरीमला मंदिर का खुला कपाट, पहले 2 दिनों में ही चढ़ावा 3 करोड़ के पार

सबरीमाला मंदिर का कपाट खुलते ही श्रृद्धालुओं का लगा तांता
भक्तों के चढ़ावे से मंदिर की आमदनी भारी बढ़ोतरी की के संकेत
मकरविलाक्कू पूजा के लिए खोला गया कपाट

नई दिल्लीNov 19, 2019 / 10:39 am

Dhirendra

sabrimala1.jpg
नई दिल्ली। केरल के सबरीमाला मंदिर का कपाट खुलते ही भगवान अयप्‍पा के दर्शन करने के लिए भक्तों का तांता लग गया। भक्तों के भारी संख्‍या की वजह से चढ़ावे के कारण मंदिर की कमाई पहले दो दिनों में ही 3 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है।
41 दिनों के लिए खोला गया कपाट

भगवान अयप्‍पा के मंदिर का कपाट 16 नवंबर को आम लोगों को लिए खोला गया था। अयप्‍पा का कपाट 41 दिनों तक चलने वाले सालाना मंडाला मकरविलाक्कू पूजा के लिए खोला गया है। मंदिर को दो दिनों में डोनेशन और पूजा दक्षिणा में तीन करोड़ मिला जो कि 2017 में मिले डोनेशन से 25 लाख ज्यादा है।
बता दें कि सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट में हाल ही में रिव्यू पिटिशन दाखिल की गई है जिसके तहत मांग की गई है कि कोर्ट अपने दिए गए फैसले पर पुनर्विचार करे। कोर्ट ने अपने फैसले में महिलाओं को सबरीमाला में एंट्री की इजाजत दी थी।
सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 28 सितंबर को सबरीमाला पर फैसला दिया था जिसके तहत 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं पर सबरीमाला मंदिर में जाकर पूजा करने पर लगे बैन को हटा दिया गया था। कोर्ट का ये आब्जर्वेशन भी था कि धार्मिक समूहों के पूजा के अधिकार के सामने एक इंडिविजुअल के पूजा करने के अधिकार को नकारा नहीं किया जा सकता है।

Home / Miscellenous India / 41 दिनों के लिए सबरीमला मंदिर का खुला कपाट, पहले 2 दिनों में ही चढ़ावा 3 करोड़ के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो