scriptदेश में लॉकडाउन के बाद खुलेंगे स्कूल और कॉलेज ? 14 अप्रैल को होगी समीक्षा: HRD मंत्री | school colleges open after lockdown review on 14 April by hrd minister | Patrika News
विविध भारत

देश में लॉकडाउन के बाद खुलेंगे स्कूल और कॉलेज ? 14 अप्रैल को होगी समीक्षा: HRD मंत्री

कोरोना ( Coronavirus ) के चलते देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन ( Lockdown India ) लागू किया हुआ है जिसके चलते आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है। एक सप्ताह बाद लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) का समय समाप्त हो रहा है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि देश में 15 अप्रैल से स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे या नहीं। इन सभी अटकलों पर केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ( HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ) ने विराम लगा दिया है।

नई दिल्लीApr 06, 2020 / 03:18 pm

Naveen

school colleges open after lockdown review on 14 April by hrd minister

नई दिल्ली।
कोरोना ( coronavirus ) के चलते देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन ( Lockdown India ) लागू किया हुआ है जिसके चलते आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है। एक सप्ताह बाद लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) का समय समाप्त हो रहा है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि देश में 15 अप्रैल से स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे या नहीं। इन सभी अटकलों पर केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ( HRD Minister Ramesh Pokhriyal Nishank ) ने विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन के समाप्ति के बाद समीक्षा कर शिक्षण संस्थानों को खोलने पर विचार विमर्श किया जाएगा। निशंक ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता विद्यार्थियों की सुरक्षा हैं।

Corona के कारण लड़खड़ाई स्वास्थ्य व्यवस्था! सफदरजंग के डॉक्टर्स ने कहा- डोनेट करें मास्क और PPE किट

14 अप्रैल को करेंगे समीक्षा
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने साफ कहा है कि 14 अप्रैल को पहले हालातों की समीक्षा होगी। उसके बाद ही स्कूल-कॉलेज खोलने या नहीं खोलने पर फैसला लिया जाएगा। विद्यार्थियों और शिक्षकों की सुरक्षा सरकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। निशंक ने कहा, 14 अप्रैल के बाद भी स्कूल कॉलेज नहीं खुलने की स्थिति में छात्रों और शिक्षकों का नुकसान नहीं होने देंगे।

परीक्षा और मूल्यांकन की योजना
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि लॉकडाउन के बाद लंबित परीक्षाएं और कॉपी जांच की प्रक्रिया शुरू करेंगे। इसको लेकर तैयारी कर रखी है। बता दें कि लॉकडाउन के चलते देश की सभी स्कूल-कॉलेज बंद है। मंत्री निशंक ने बताया कि इस दौरान दीक्षा और स्वयं जैसे विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही है।

Home / Miscellenous India / देश में लॉकडाउन के बाद खुलेंगे स्कूल और कॉलेज ? 14 अप्रैल को होगी समीक्षा: HRD मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो