पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 20 गांवों में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 20 गांवों में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Sep, 03 2018 09:25:29 AM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 09:25:30 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

पुलवामा के 20 गांवों में आतंकियों के छिपने की खबर मिली है। इससे पहले रविवार 2 सिंतबर को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था।

श्रीनगर। घाटी में अपनी नापाक हरकतों से दहशत फैलाने वाले आतंकियों को लगातार सुरक्षाबल खदेड़ने में जुटा है। इसी बीच खबर आई है कि पुलवामा जिले के कई गांवों में आतंकी छिपे हुए हैं। इसी के चलते सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह तलाशी अभियान शुरू किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा जिले के 20 गांवों में आतंकी घुस कर बैठे हैं। इससे पहले रविवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था। हालांकि यहां से तीन आतंकी भागने में सफल हो गए थे।

घाटी में पिछले दो दिनों से लगातार आतंकी सक्रिय हैं। यही वजह है कि सुरक्षाबलों ने अपने सर्च ऑपरेशन को और ज्यादा तेज कर दिया है। आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाके में कई आतंकवादी सक्रिय हैं। वहीं एक सितंबर को बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही हथियारों का भारी जखीरा भी उनसे बरामद किया था। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना का भी एक जवान शहीद हो गया था। शहीद जवान की पहचान राइफलमैन शिव कुमार के रूप में हुई।

मौसम विभाग का अलर्टः जनमाष्टमी पर दिल्ली-एनसीआर समेत 10 राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, 15 सितंबर तक सक्रिय रहेगा मानसून

तीन दिन में चार आतंकी किए ढेर

पिछले तीन दिनों में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के खिलाफ अभियान में सेना ने अपेक्षित कामयाबी मिलने के बाद अपनी कार्रवाई को तेज कर दी है। इससे पहले सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के अलग अलग इलाकों से पुलिस के 10 परिजनों को बंधक बना लिया था। लेकिन दबाव बढ़ने के बाद आतंकियों ने बंधक बनाए लोगों को रिहा कर दिया था।

इसरो का मिशन-19 इसी महीने होगा शुरू, 'बाहुबली' और 'चंद्रयान-2' की लॉन्चिंग पर रहेगी सबकी नजर

जारी की थी आतंकियों की सूची

आपको बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की एक सूची भी जारी की थी। इस सूची के आधार पर सुरक्षा बल की टीमें इलाकों में सघन तलाशी में जुटी हैं चुन-चुन कर इन आतंकियों को बाहर खदेड़ने या फिर ढेर करने पर काम किया जा रहा है।

Ad Block is Banned