scriptदूसरी बार श्रीनगर पहुंचे NSA अजीत डोभाल, सियासी हलचल तेज, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट | second time NSA Ajit Doval arrive Srinagar movement intensifies | Patrika News
विविध भारत

दूसरी बार श्रीनगर पहुंचे NSA अजीत डोभाल, सियासी हलचल तेज, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा
5 दिन बाद से वहां पर पूरी तरह से केंद्र का कानून लागू होगा
डोभाल घाटी के हालात का जायजा लेंगे

Sep 26, 2019 / 10:22 am

Dhirendra

dovak.jpg
नई दिल्‍ली। भारत और पाकिस्‍तान के बीच जारी तनाव को देखते हुए राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( NSA ) अजीत डोभाल एक बार फिर श्रीनगर पहुंच गए हैं। उनके पहुंचने के बाद से अधिकारियों और लोगों के बीच हलचल तेज हो गई है। दूसरी तरफ सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है।
बताया जा रहा है एनएसए डोभाल इस बार बदली परिस्थितियों के मुताबिक वहां की स्थिति का जायजा लेंगे। इस बार भी वह स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे और सुरक्षा का जायजा लेंगे। इस बार एनएसए अजित डोभाल कितने दिन कश्मीर में रहेंगे अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है।
अधिकारियों ने बताया है कि डोभाल प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों से मिलकर राज्य में सुरक्षा और विकास संबंधी गतिविधियों का जायजा लेंगे। बता दें कि 31 अक्टूबर को दो केंद्र शासित क्षेत्रों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बंट जाएगा। अभी यह जानकारी नहीं दी गई है कि डोभाल का घाटी दौरा कितना लंबा रहेगा।
पिछली बार 11 दिनों तक घाटी में ही रुके रहे

दरअसल, 5 पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटने के फैसले की घोषणा किए जाने के बाद एनएसए 11 दिनों तक घाटी में ही रुके थे। इस दौरान उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि सरकार के फैसले के बाद कोई हिंसा न हो।
महबूबा ने कसा तंज

अजित डोभाल के श्रीनगर दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनपर तंज कसा है। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था कि अजित डोभाल के पिछले दौरे में फोटो सेशन के दौरान मेन्यू में बिरयानी थी, क्या इस बार हलीम है?

Home / Miscellenous India / दूसरी बार श्रीनगर पहुंचे NSA अजीत डोभाल, सियासी हलचल तेज, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो