scriptसेना में भर्ती होने पहुंचे हजारों कश्मीरी युवक, देशभक्ति पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब | Several Kashmiri youth take part in an army recruitment drive in Baramulla | Patrika News
विविध भारत

सेना में भर्ती होने पहुंचे हजारों कश्मीरी युवक, देशभक्ति पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब

कश्मीरी युवाओं के अंदर देश के लिए मर मिटने का ये जज्बा देखकर निश्चित ही कश्मीरियों की देशभक्ति पर सवाल खड़े करने वालों के मुंह पर ताले लग जाएंगे।

नई दिल्लीFeb 19, 2019 / 06:00 pm

Chandra Prakash

jammu

पुलवामा अटैक: महबूबा मुफ्ती का पाकिस्तानी प्रेम, इमरान खान को एक और मौका मिलना चाहिए

नई दिल्ली। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के कई हिस्सों से कश्मीरी आवाम के साथ बदसलूकी की खबरें आ रही हैं, लेकिन इन्हीं खबरों के बीच एकबार फिर कश्मीरी युवाओं ने देश के लिए मर मिटने का जज्बा दिखाया है। युवाओं का यह जज्बा इनके साथ बदसलूकी की हिमाकत करने वालों के लिए एक करारा जवाब है। बता दें कि बारामूला में सेना के कैंप में हजारों कश्मीरी युवक भर्ती के लिए पहुंचे हैं।

111 पदों के लिए पहुंचे हजारों देशभक्त

झेलम नदी के किनारे स्थित बारामूला में भारतीय सेना ने मंगलवार को भर्ती अभियान चलाया। इस खुली भर्ती में 111 पदों के लिए नियुक्ति होनी है। सेना का कैंप बेशक आठ बजे खुला लेकिन तड़के से ही हजारों युवा हाथ में डिग्री की फाइल और सीने में देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा लेकर पहुंच चुके थे।

पुलवामा हमले के पांच दिन बाद जागे इमरान खान, बोले- सबूत दो हम करेंगे कार्रवाई

https://twitter.com/ANI/status/1097797333910093824?ref_src=twsrc%5Etfw

‘देश की सेवा का मौका मिलना किस्मत की बात’

सेना में भर्ती होने आए घाटी के ही रहने वाले बिलाल अहमद ने कहा कि हमें अपना परिवार चलाने के लिए देश की सेवा करने का मौका मिलेगा। इससे ज्यादा कोई और क्या चाहेगा। किस्मतवालों को सेना में शामिल होकर देश की सेवा का सौभाग्य मिलता है। युवाओं के अंदर देश के लिए मर मिटने का ये जज्बा देखकर निश्चित ही कश्मीरियों की देशभक्ति पर सवाल खड़े करने वालों के मुंह पर ताले लग जाएंगे।

VIDEO: बेंगलुरु एयर शो से पहले उड़ान भरते ही दो विमानों की टक्कर

कश्मीरियों की मदद के लिए आगे आई सीआरपीएफ

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद देश के कई हिस्सों से कश्मीरी लोगों के साथ मारपीट की खबरें आईं। जिसके बाद सीआरपीएफ ने ‘मददगार’ नाम से हेल्पलाइन नंबर जारी किया। जिसमें कहा गया कि देश के किसी भी हिस्से में रहने वाले कश्मीरी लोगों को अगर कोई परेशान करता है, तो 24 घंटे इस नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। आपको याद दिला दें कि ये वही सीआरपीएफ है जिसने पांच दिन पहले कश्मीर में ही हुए आत्मघाती हमले में अपने 40 जांबाज जवान खोए हैं।

Home / Miscellenous India / सेना में भर्ती होने पहुंचे हजारों कश्मीरी युवक, देशभक्ति पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो