scriptशरद पवार बोले, कांग्रेस के साथ 48 में से 45 सीटों पर डील पक्‍की, MNS से गठजोड़ की अटकलों को किया खारिज | sharad-pawar-says-ncp-congress-deal-done-on-45-of-48-lok-sabha-seats | Patrika News
विविध भारत

शरद पवार बोले, कांग्रेस के साथ 48 में से 45 सीटों पर डील पक्‍की, MNS से गठजोड़ की अटकलों को किया खारिज

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मिले थे।

नई दिल्लीJan 14, 2019 / 03:32 pm

Dhirendra

sharad pawar

शरद पवार बोले, कांग्रेस के साथ 48 में से 45 सीटों पर डील पक्‍की, MNS से गठजोड़ की अटकलों को किया खारिज

नई दिल्‍ली। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के साथ गठबंधन की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में से 45 सीटों पर समझौता हो चुका है। एनसीपी अपने कोटे से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी संगठन को देगी। जबकि कांग्रेस अपने हिस्से की कुछ सीटें वाम दलों के लिए छोड़ेगी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारे और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कुछ मतभेद थे जिसे हल कर लिया गया है। अब बाकी बची दो-तीन सीटों पर बातचीत जारी है। जल्‍द ही इन सीटों पर भी अंतिम फैसला होने की उम्‍मीद है।
राहुल ने की थी पवार से मुलाकात
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे और राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी गठबंधन के प्रयासों को लेकर चर्चा की। राहुल गांधी और पवार की इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिार्जुन खड़गे और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे।
भाजपा को सत्‍ता से बेदखल पर जोर
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है। केंद्र की भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस सहित विभिन्न पार्टियां महागठबंधन को आकार देने में जुटी हैं। उत्तर प्रदेश में जहां समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत मुकाम तक पहुंचती दिख रही है। बहुत जल्‍द यहां पर भी सीटों के बंटवारे का फार्मूले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Home / Miscellenous India / शरद पवार बोले, कांग्रेस के साथ 48 में से 45 सीटों पर डील पक्‍की, MNS से गठजोड़ की अटकलों को किया खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो