शिरडी एयरपोर्ट पर आतंकी खतरा, जल्द ही CISF की सिक्योरिटी से होगा लैस

Kapil Tiwari

Publish: Oct, 12 2017 05:05:39 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें
शिरडी एयरपोर्ट पर आतंकी खतरा, जल्द ही CISF की सिक्योरिटी से होगा लैस

शिरडी एयरपोर्ट पर आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए जल्द ही इसे CISF की सिक्योरिटी से लैस किया जाएगा।

मुंबई: हाल ही में शुरु किए गए शिर्डी एयरपोर्ट की सुरक्षा को देखते हुए एक अहम फैसला लिया गया है। दरअसल, शिर्डी एयरपोर्ट पर आतंकी खतरे को देखते हुए इसे सशस्‍त्र सुरक्षा से लैस करने का फैसला किया गया है, इसलिए अब शिर्डी एयरपोर्ट को CISF की सुरक्षा से लैस किया जाएगा। आपको बता दें कि बीते 1 अक्टूबर को ही महाराष्ट्र के अहमदनगर में इस एयरपोर्ट का उदघाटन किया गया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंक के हाथों इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया था। किसी भी संभावित आतंकी हमले को नाकाम करने और सुरक्षा व्यवस्था को मिलने वाली चुनौती को विफल करने के लिए, महाराष्ट्र के प्रसिद्ध मंदिर के निकट इस हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करेगी।

अभी देश के 59 एयरपोर्ट की निगरानी करती है CISF
एयरपोर्ट की सुरक्षा के मद्देनजर तय किया गया है कि नागरिक विमानन सुरक्षा के साथ सुरक्षा बल व एयरपोर्ट ऑपरेटर भी जल्द ही इस एयरपोर्ट का सर्वे करेंगे। सीआइएसएफ डायरेक्‍टर जनरल ओपी सिंह ने बताया कि उन्‍हें इस बारे में आग्रह किया गया था और सैन्‍य बल हवाई अड्डे पर एक दल तैनात करने के लिए रूपरेखा पर काम कर रहा है। अभी सीआइएसएफ देश के 59 एयरपोर्ट की निगरानी कर रहा है।

मुंबई से 238 किलोमीटर दूर है शिरडी
आपको बता दें कि शिरडी साई बाबा का प्रसिद्ध तीर्थस्थान है जहां देशभर से लोग दर्शन के लिए आते हैं। यह हवाई अड्डा मुंबई से 238 किलोमीटर दूर है। पिछले महीने ही हवाई अड्डे को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से वाणिज्यिक परिचालन का लाइसेंस मिला था।

हर रोज 60 हजार भक्त पहुंचते हैं शिरडी
एक अनुमान के अनुसार, हर रोज करीब 60,000 लोग शिरडी में दर्शन करने आते हैं। हवाई अड्डा प्राधिकरण का इरादा इनमें से 10 से 12 फीसद यात्री हासिल करने का है। यह साल साई बाबा का 100वां पुण्य तिथि वर्ष है। 350 करोड़ की लागत से बने इस एयरपोर्ट से नजदीकी एयरपोर्ट औरंगाबाद है जो 125 किमी की दूरी पर है।

Ad Block is Banned