scriptBig Breaking भक्तों का दावा: साक्षात दिखे साईं बाबा, कड़ी सुरक्षा में दो रातों से लगातार खुला है मंदिर | Shirdi: Devotee claimed Sai Baba picture seen live, Security tight | Patrika News
विविध भारत

Big Breaking भक्तों का दावा: साक्षात दिखे साईं बाबा, कड़ी सुरक्षा में दो रातों से लगातार खुला है मंदिर

विश्व प्रसिद्ध शिरडी साईं बाबा के मंदिर में भक्तों ने चमत्कार होने का दावा किया है। बुधवार रात से मंदिर लगातार खुला हुआ है औऱ सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

नई दिल्लीJul 13, 2018 / 02:28 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Shirdi Sai Baba Temple

Big Breaking भक्तों का दावा: साक्षात दिखे साईं बाबा, कड़ी सुरक्षा में दो रातों से लगातार खुला है मंदिर

मुंबई। शिरडी में एक चमत्कार होने का दावा किया जा रहा है। साईं बाबा के भक्तों का दावा है कि उन्होंने साक्षात बाबा को देखा। इसकी जानकारी फैलने के बाद मंदिर में दर्शन करने भक्तों की तादाद में भारी ईजाफा हो गया और रात भर मंदिर खुला रहा। इसके साथ ही मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार रात से ही शिरडी स्थित प्रसिद्ध साईं मंदिर खुला हुआ है। भक्तों ने दावा किया था कि उसे द्वाराका माई मंदिर की दीवार पर साक्षात साईं बाबा ने दर्शन दिए। मंदिर परिसर की दीवार पर साईं बाबा के प्रकट होने की खबर आग की तरह फैली और इसके बाद श्रद्धालुओं का तांता मंदिर की ओर बढ़ चला। बुधवार रात के बाद से अब तक मंदिर खुला हुआ है। वहीं, कई लोगों का कहना है कि उन्हें यह जानकारी मिली थी कि भक्तों को दीवार पर अचानक साईं बाबा की तस्वीर नजर आई।
यह घटना बुधवार रात की है और इस जानकारी मिलने के बाद लोगों में इसकी उत्सुकता बढ़ गई कि आखिर कहां और किसने साईं बाबा के दर्शन किए। इसके बाद मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ती गई और आलम यह हो गया कि मंदिर को रात भर खुला रखना पड़ा। मंदिर के खुले रहने से भक्तों की संख्या भी बढ़ती रही और मंदिर शुक्रवार दोपहर तक भी लगातार खुला हुआ है।
Shirdi Sai Baba
मीडिया रिपोर्ट में एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया गया है कि द्वाराका माई मंदिर की दीवार पर नजर आई तस्वीर वैसी ही थी, जैसी साईं बाबा की तस्वीर आमतौर पर दिखती हैं। हैरानी वाली बात यह है कि दावा किया गया है कि यह तस्वीर कुछ पलों नही बल्कि तकरीबन 3 घंटों के लिए दीवार पर मौजूद रही। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक साईं बाबा उसे और बाकी श्रद्धालुओं को दर्शन देने आए थे।
वहीं, साईं ट्रस्ट के संजय साईं नाथ के मुताबिक आज भी श्रद्धालुओं को लगता है कि साईं बाबा उनके आसपास ही हैं। हालांकि संजय इसे चमत्कार मानने से मना करते हैं। उन्होंने दावा कि यह हकीकत है और भक्तों को हमेशा ही बाबा के होने का अहसास होता रहता है।
वहीं, इसकी जानकारी मिलने के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस-प्रशासन शांति व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है। वहीं, भक्तों की भारी भीड़ आने के बाद दर्शन के लिए लंबी लाइनें लगी हुई हैं। पुलिस को भी खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

Home / Miscellenous India / Big Breaking भक्तों का दावा: साक्षात दिखे साईं बाबा, कड़ी सुरक्षा में दो रातों से लगातार खुला है मंदिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो