scriptगौरी लंकेश हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, हत्‍या कबूल करने के लिए पुलिस ने 25 लाख का ऑफर दिया | Shocking disclosure in Gauri Lankesh massacre, Police offered 25 lakhs | Patrika News
विविध भारत

गौरी लंकेश हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, हत्‍या कबूल करने के लिए पुलिस ने 25 लाख का ऑफर दिया

राजराजेश्‍वरी नगर आवास पर गौरी लंकेश की हत्‍या की घटना को आरोपियों ने पांच सितंबर, 2017 को अंजाम दिया था।

नई दिल्लीSep 30, 2018 / 08:21 am

Dhirendra

gauri lankesh

गौरी लंकेश हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, हत्‍या कबूल करने के लिए पुलिस ने 25 लाख का ऑफर दिया

नई दिल्‍ली। गौरी लंकेश हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इस मामले के एक आरोपी ने कर्नाटक पुलिस पर आरोप लगाया है कि सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की बात स्वीकारने के लिए पुलिस ने 25 लाख रुपए का ऑफर दिया था। एक अन्य संदिग्ध ने भी दावा किया है कि उस पर आरोप स्वीकार के लिए पुलिस ने भारी दबाव बनाया गया। गौरी लंकेश की हत्‍या के बाद कई महीनों तक देश भर में बवाल मचा और कहा गया कि कथित दक्षिणपंथियों ने इस घटना को अंजाम देने में अहम भूमिका निभाई।
कोर्ट में पेशी के दौरान किया खुलासा
आरोपी शार्प शूटर्स में से एक परशुराम वाघमारे ने कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते वक्‍त्‍ा कहा कि विशेष जांच दल ने (एसआईटी) ने 25 लाख रुपए का ऑफर दिया। जबकि दूसरे आरोपी मनोहर अदावे ने पूरे मामले में अपनी भूमिका से नकारते हुए कहा कि उन्होंने हमारे ऊपर दबाव बनाया और कहा कि अगर मैं हत्या की बात स्वीकार नहीं करता हूं तो इसका खामियाजा मेरे परिवार को भुगतना पड़ सकता है।
दावों पर उठे सवाल
दोनों आरोपियों का चौंकाने वाला बयान सामने आने के बाद गौरी लंकेश हत्याकांड को करीब से फॉलो करने वाले तमाम लोगों ने दोनों संदिग्धों के दावों पर सवाल खड़ा किया है। उनका कहना है कि पिछले चार महीनों के दौरान संदिग्धों की कोर्ट में कई बार पेशी हुई लेकिन तब उन्होंने इस तरह के आरोप और दावे क्यों नहीं किए।
एक साल पहले हुई थी लंकेश की हत्‍या
बता दें कि गौरी लंकेश को पिछले साल पांच सितंबर को बंगलुरु के राजराजेश्वरी नगर में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई। वह लंकेश पत्रिके की संपादक थीं। पिछले महीने ही महाराष्ट्र पुलिस की आतंक निरोधी दस्‍ता (एटीएस) ने संदिग्ध राइट विंग संगठन के तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। तीनों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था। कहा जा रहा है कि उसमें से एक सुधनवा गोंधालेकर ने गौरी लंकेश, नरेंद्र दाभोलकर और एमएम कलबुर्गी की हत्या में अपनी भूमिका स्वीकार की है।

Home / Miscellenous India / गौरी लंकेश हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, हत्‍या कबूल करने के लिए पुलिस ने 25 लाख का ऑफर दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो