दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस के इंजन में धुआं निकलने से हड़कंप, बड़ा हादसा टला

दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस के इंजन में धुआं निकलने से हड़कंप, बड़ा हादसा टला

दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस में आग लगने की खबर सामने आई है। हरियाणा के सोनीपत के पास ट्रेन के इंजन का पहिया अचानक जाम हो गया।

दिल्ली। दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस में आग लगने की खबर सामने आई है। हरियाणा के सोनीपत के पास ट्रेन के इंजन का पहिया अचानक जाम हो गया। तभी ट्रेन में सवाल यात्रियों ने धुआं उठता देख तुरंत चेन खींच कर ट्रेन रुकवाई। ट्रेन से धुआं निकलने की सूचना पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने इंजन की जांच शुरू की। अधिकारियों ने खराब इंजन कोे माल गोदाम के पास खड़ा करा कर ट्रेन को पठानकोट के लिए रवाना किया। आपको बता दें कि ट्रेन का इंजन पहले से ही खराब होने की सूचना थी, जिसके बाद दिल्ली से इसे दूसरे इंजन की पॉवर जोड़ कर रवाना किया गया था।

यात्रियों को करना पड़ा भारी परेशानी का सामना

वहीं, इंजन में खराबी के चलते ट्रेन बीच रास्ते में ही करीब डेढ़ घंटे तक खड़ी रही, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार ट्रेन में जुड़े इंजन में तकनीकी खराबी थी, जिसके चलते उसको दिल्ली रेलवे स्टेशन खड़ा किया गया था। यही नहीं इंजन को रिपेयर होने के लिए लुधियाना वर्कशॉप भेजा जाना था। इसलिए अधिकारियों ने इस इंजन को दिल्ली-पठानकोट ट्रेन के साथ अटैच कर दिया गया। लेकिन जैसे ही ट्रेन जब सोनीपत स्टेशन के पास पहुंची तो धुआं निकलते देख यात्रियों में हड़कंप मच गया।

इंजन का पहिया जाम होने से धुआं निकला

धुआं निकलने से खौफजदा हुआ यात्रियों ने तभी चेन पुलिंग कर रेलवे कर्मचारियों की इसकी सूचना दी। इसके बाद खराब इंजन को माल गोदाम के पास खड़ा किया गया और ट्रेन को करीब डेढ़ घंटे के विलंब से पठानकोट रवाना किया गया। सोनीपत के स्टेशन अधीक्षक महाबीर सिंह ने बताया कि खबर इंजन का पहिया जाम होने से धुआं निकला था। जिसके बाद उसको ट्रेन से अलग कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी भी तरह का जान—माल का नुकसान नहीं हुआ है। सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned