scriptस्टार्ट-अप मंथन : आने वाले समय में MSME में निवेश और बढ़ेगा – राजनाथ सिंह | Start-up churn : Investment in MSME will increase further in future - Rajnath Singh | Patrika News

स्टार्ट-अप मंथन : आने वाले समय में MSME में निवेश और बढ़ेगा – राजनाथ सिंह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2021 11:24:31 am

Submitted by:

Dhirendra

एयरो इंडिया शों में शामिल 45 एमएसएमई को 203 करोड़ का निवेश मिला।
बेंगलूरु शो हमारी डिफेंस क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा।

rajnath singh

एमएसएमई में निवेश और बढ़ेगा।।

नई दिल्ली। बेंगलूरु में एयरो इंडिया शो तीसरे दिन भी जारी है। इस बीच स्टार्ट-अप मंथन कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को क कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि एयरो इंडिया में भाग लेने वाले 45 एमएसएमई उद्यमियों को पहले ही 203 करोड़ रुपए के ऑर्डर मिल चुके हैं। यह एक बहुत अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले समय में एमएसएमई में निवेश और बढ़ेगा।
https://twitter.com/AHindinews/status/1357559521464385536?ref_src=twsrc%5Etfw
हम 3 क्षेत्रों में ज्यादा जोर दे रहे हैं

राजनाथ सिंह ने कहा कि यह कार्यक्रम कोरोना के बाद हमारे क्षमता को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। स्टार्ट-अप मंथन के मकसद का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि इसका तीन मकसद है। सिम्प्लीफिकेशन एंड हैंड होल्डिंग, फंडिंग एंड इंसेंटिव और इंडस्ट्री एकेडमी ऑफ पार्टनरशिप शामिल है।
1200 से ज्यादा नवाचार उद्यमियों ने हिस्सा लिया

बता दें कि डिफेंस इंडिया स्टार्ट-अप चैलेंज में 1200 से अधिक स्टार्ट-अप और इनोवेटर्स ने हिस्सा लिया है। स्टार्ट-अप चैलेंज में सबसे ज्यादा तकनीक क्षेत्र में नवाचार उद्यमियों ने रुचि दिखाई है। इनमें 30 तकनीकी क्षेत्रों में 60 से अधिक स्टार्ट-अप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो